Home Uncategorized प्राण प्रतिष्ठा समारोह: चंडीगढ़ में प्राण प्रतिष्ठा के दिन सभी सरकारी कार्यालय,...

प्राण प्रतिष्ठा समारोह: चंडीगढ़ में प्राण प्रतिष्ठा के दिन सभी सरकारी कार्यालय, बोर्ड, निगम और संस्थान बंद रहेंगे

9
0

चंडीगढ़  
 22 जनवरी को राम मंदिर के अभिषेक समारोह के लिए, मंदिर के उद्घाटन से पहले सभी वैदिक परंपराओं और प्रथाओं को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिदिन अनुष्ठान किए जा रहे हैं।

वहीं इस बीच चंडीगढ़ में प्राण प्रतिष्ठा के दिन सभी सरकारी कार्यालय, बोर्ड, निगम और संस्थान बंद रहेंगे। बता दें कि 22 जनवरी को होने वाले अयोध्या राम मंदिर "प्राण प्रतिष्ठा" समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं। प्रधानमंत्री अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में काम करेंगे। इस कार्यक्रम में राजनेताओं, फिल्मी हस्तियों, प्रमुख उद्योगपतियों और अन्य लोगों सहित 7,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

इस बीच समारोह के लिए कई राज्यों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं. वहीं, केंद्र सरकार ने 22 जनवरी को केंद्रीय संस्थानों और अन्य केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के लिए आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, उस दिन कार्यालय समय दोपहर 2.30 बजे फिर से शुरू होगा।

22 जनवरी को इन 8 राज्यों में छुट्टी
चंडीगढ़ समेत उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, गोवा, हरियाणा, ओडिशा, राजस्थान, असम, मध्य प्रदेश में  22 जनवरी को सभी सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी घोषित की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here