Home Uncategorized भिलाई के आकाश ने एक से लेकर 10 लाख एक तक की...

भिलाई के आकाश ने एक से लेकर 10 लाख एक तक की गिनती गिन तोड़ा अमेरिका के हार्पर का रिकार्ड

17
0

भिलाई। दुर्ग जिले के जनसंचार विषय के छात्र आकाश पिल्ले ने 85 दिनों तक यूट्यूब के लाइव सेशन में रोजाना करीब आठ से 10 घंटे तक लाइव रहकर एक से लेकर 10 लाख एक तक की गिनती पूरी की। अमेरिका के जेरेमी हार्पर ने 89 दिनों में एक से लेकर 10 लाख तक की गिनती गिनकर गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज कराया था। उस रिकार्ड को तोडने के बाद आकाश ने गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए सभी आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी कर दी हैं। गिनती के साक्ष्य के तौर पर यूट्यूूब लाइव सेशन के पूरे वीडियो गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड को भेजा है।
प्रगति नगर रिसाली में रहने वाले आकाश मुंबई के ठाकुर कॉलेज आफ साइंस एंड कॉमर्स से मास कम्युनिकेशन एंड मास मीडिया मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे हैं। आकाश ने एक से लेकर 10 लाख एक तक की गिनती को गिनकर पूरा किया है। जैसे एक, दो, तीन, चार और उससे आगे तक की हर संख्या का पूरा उच्चारण कर गिनती गिनी जाती है, वैसे ही आकाश ने 10 लाख एक तक की गिनती गिनी है। इसके पहले वर्ष 2007 में अमेरिका के जेरेमी हार्पर ने 89 दिनों में एक से लेकर 10 लाख तक की गिनती गिनी थी और गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करवाया था। आकाश ने अपने यू ट्यूब चैनल एपी पर पूरे लाइव सेशन के वीडियो अपलोड किए हैं। आकाश ने एक जनवरी 2023 से गिनती गिनने की शुरूआत की और 26 मार्च 2023 को पुराने रिकार्ड को तोड़ा।
आकाश रोजाना आठ से 10 घंटे तक के लाइव सेशन में बैठकर गिनती गिनती थे। एक दिन का सबसे लाइव स्ट्रीम लगभग 16 घंटे का था। आकाश प्रतिदिन औसतन 11 हजार 764 से अधिक संख्या को गिनते थे। इस तरह से उन्होंने 85 दिनों में एक से लेकर 10 लाख एक तक की गिनती पूरी की।