Home Uncategorized तेंदुए के बीमार शावक को रेस्क्यू कर किया जा रहा इलाज

तेंदुए के बीमार शावक को रेस्क्यू कर किया जा रहा इलाज

8
0

उमरिया.
जिला वन मंडल के उमरिया रेंज अंतर्गत ग्राम अमडी के भर्री टोला सोसायटी के करीब सड़क मार्ग पर तेंदुए का एक बीमार शावक मिला है। बताया जाता है कि रेस्क्यू कर करीब 3 माह के तेंदुए के इस शावक को मुख्यालय स्थित कष्टगार लाया गया है, जहां फिलहाल डॉक्टर उसका उपचार कर रहे हैं। इस मामले में वन्य प्राणी चिकित्सक डॉ नितिन गुप्ता ने बताया कि शावक को आवश्यक उपचार दिया जा रहा है। जल्द ही तेंदुए का शावक स्वस्थ हो जाएगा।

विदित हो कि अभी सप्ताह भर पहले तेंदुए के शावक के हमले में स्थानीय मवेशी पालक की बछिया घायल हो गई थी, जिसके बाद उसकी मृत्यु गई थी। इसके बाद ग्रामीणों को तेंदुए की गांव में आमद की खबर लगी थी। बाद में इसकी जानकारी वन अधिकारियों को भी दी गई थी। फिलहाल घटना के बाद डीएफओ मोहित सूद की अगुवाई में तेंदुए के शावक का रेस्क्यू कर डिपो लाया गया, जहां चिकित्सकों की टीम द्वारा इलाज किया जा रहाहै।

बताया जाता है कि तेंदुए का शावक कमज़ोर था, बमुश्किल रेस्क्यू किया गया है। अभी वर्तमान में ड्रिप आदि लगने के बाद बाकायदा भोजन ले रहा है। वन अधिकारियों की मानें तो तेंदुए के शावक के स्वस्थ होने के बाद इसे मुकुंदपुर जू भेजा जाएगा, जहां इसका विधिवत इलाज किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here