Home व्यापार शेयर बाजार खुलते ही पटरी से उतरा, गिरावट के साथ कर रहा...

शेयर बाजार खुलते ही पटरी से उतरा, गिरावट के साथ कर रहा कारोबार

73
0

नई दिल्ली. आज सप्ताह का दूसरा कारोबारी दिन बाजार के लिए एक बुरी शुरूआत लेकर आया है. आज एक तरफ जहां कुछ रूटों पर ट्रेनें पटरी पर दौड़ने लगी हैं पर घरेलू शेयर बाजार खुलते ही पटरी से उतर गया. आज शेयर मार्केट ने अपनी शुरूआत लाल निशान पर खुलकर की है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही लाल निशान पर कारोबार करते नजर आ रहे हैं.
लाल निशान पर शेयर बाजार –
बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 1.19 फीसदी की गिरावट के साथ 218 अंकों नीचे 31342.93 के स्तर पर खुला. तो वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक निफ्टी भी लाल निशान के साथ मंगलवार को कारोबार की शुरुआत की. निफ्टी 1.11 फीसदी की गिरावट के साथ 102.50 अंक नीचे 9136.70 के स्तर पर खुला.
इन शेयरों में रही तेजी और गिरावट –
बात अब अगर तेजी के साथ शुरूआत करने वाले शेयरों की करें तो आज डॉक्टर रेड्डी, नेस्ले, आईओसी, सन फार्मा और सिप्ला के शेयर की शुरुआत तेजी के साथ हुई. वहीं एशियन पेंट्स, एचडीएफसी बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, श्री सीमेंट, हिंदुस्तान यूनिलीवर और बजाज ऑटो लाल निशान पर खुले.
मिडकैप शेयरों में भी कमजोरी –
दिग्गज शेयरों के साथ ही मिडकैप शेयरों में भी कमजोरी देखने को मिल रही है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.11 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है. हालांकि स्मॉलकैप शेयरों में हल्की खरीदारी नजर आ रही है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.33 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है.