Home Uncategorized फिर सामने आई नक्सलियों की कायराना करतूत , ड्रायवर सहित 11 जवान...

फिर सामने आई नक्सलियों की कायराना करतूत , ड्रायवर सहित 11 जवान शहीद

122
0

दंतेवाड़ा । बस्तर में एक बार फिर नक्सलियों की कायराना करतूत सामने आई है। दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के जंगल में बुधवार की दोपहर नक्सलियों के आइइडी विस्फोट की चपेट में आकर डीआरजी के 10 जवान बलिदान हो गए। वाहन चालक एक नागरिक की भी मौत हो गई है। प्राथमिक तौर पर सुरक्षा बल के अधिकारियों की ओर से जवानों को इस समय अतिरिक्त सावधानी बरतने और वाहन का प्रयोग नहीं करने के निर्देश की अवहेलना की बात सामने आ रही है। सर्चिंग के बाद लौटते समय जवानों की ओर से यह चूक होने की बात कही जा रही है।
पहले से ही यह विदित है कि नक्सली हर वर्ष मार्च से लेकर जून मध्य तक गर्मियों के समय जंगल में दृश्यता बढ़ जाने पर टीसीओसी (टैक्टीकल काउंटर आफेंसिव कैंपेन) चलाते हैं। इस दौरान वे बड़े हमले करते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए जंगल में पैदल सर्चिंग के निर्देश दिया गया था। जवानों ने अवहेलना करते हुए पिकअप वाहन का उपयोग किया। इसका फायदा उठाकर नक्सली बड़ा हमला करने में सफल हो गए।
उपलब्ध जानकारी के अनुसार डीआरजी जवानों की पार्टी सर्चिंग से लौटते हुए पिकअप वाहन में सवार हो गई थी। घात लगाए नक्सलियों ने वाहन को ब्लास्ट कर उड़ा दिया। दो वर्ष पहले 3 अप्रैल 2021 को बीजापुर जिले के टेकुलगुडेम के बाद नक्सलियों ने यह बड़ा हमला किया है। उक्त घटना में 21 जवान बलिदान हुए थे।