Home Uncategorized बुडेनी में महिलाओं का चौकसी अभियान जारी, पियक्कड़ों की फौज खरोरा व...

बुडेनी में महिलाओं का चौकसी अभियान जारी, पियक्कड़ों की फौज खरोरा व भडहा की ओर

25
0

रायपुर। एक अवैध शराब विक्रेता को रंगे हाथ शराब के साथ पकड़वाने के बाद ग्राम में अवैध शराब बिक्री बंद कराने सक्रिय ग्राम बुडेनी की महिलाओं ने आज भी चौकसी अभियान जारी रखा। ग्रामीणों के सहयोग से चलाये जा रहे इस अभियान के चलते फिलहाल पियक्कड़ शराब विक्रेताओं के घर के आसपास भी नहीं फटक रहे। अब पियक्कड़ों की फौज या तो नजदीकी ग्राम भडहा अथवा खरोरा शराब भट्टी की ओर रुख कर रहे हैं।
ज्ञातव्य हो कि नगर पुलिस अधीक्षक उदयन बेहार व खरोरा थाना प्रभारी बृजेश तिवारी के ध्यानाकर्षण के बाद खरोरा थाना अमला ने बीते 4 मार्च को ग्राम बुडेनी के एक अवैध शराब विक्रेता को 50 पौव्वा शराब के साथ रंगे हाथ पकड़ जेल दाखिल करवा दिया है। इसके बाद महिलाओं की समझाईश के बाद भी अन्य कोचियों द्वारा शराब बिक्री बंद न करने से आक्रोशित महिलाओं ने पंचायत व ग्रामीणों के सहयोग से अवैध शराब बिक्री के खिलाफ मुहिम छेड़ दिया है और कोचियों के घर जाने के रास्ते की चौकसी कर पियक्कड़ों को शराब विक्रेताओं के घर की ओर फटकने भी नहीं देने के साथ साथ बुडेनी की ओर रुख न करने की चेतावनी भी दे रहे हैं।
इसका असर भी दिखलायी पडने लगा है और बाहरी ग्रामों के तो दूर बुडेनी के पियक्कड़ भी इस ओर रुख करने से तौबा कर रहे हैं। बुडेनी के ग्रामीणों के अनुसार पियक्कड़ों की फौज या तो खरोरा शराब भट्टी जा रहे हैं या फिर इसी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नजदीकी ग्राम भडहा की ओर रुख कर रहे हैं। इनके अनुसार पूर्व में शराब बिक्री करते पकड़े जा चुके भडहा का एक अवैध शराब विक्रेता इस धंधे में लिप्त हैं और भडहा के ग्रामीण आज तक इस पर रोक लगाने में सफल नहीं हो पाये हैं। आज चौकसी अभियान में आशा पारधी , सुखमणि पारधी, श्यामा पारधी, माधुरी वर्मा, गौरी वर्मा, ललिता कोसले, जनकदुलारी जलक्षत्री, विमला वर्मा, सिलोचना वर्मा, चंद्रिका वर्मा, इंदरमन चौहान आदि ने भाग लिया।