Home मध्यप्रदेश बिजली कंपनी की बकायादारों पर कार्यवाही

बिजली कंपनी की बकायादारों पर कार्यवाही

18
0

13 लोगों पर एफआईआर और 52 बकायादारों के बैंक खाते सीज
भोपाल।
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा विद्युत का अनाधिकृत और अवैध उपयोग करने वालों के साथ ही बिजली बिल बकायादारों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा रही है। कंपनी द्वारा मुरैना एवं अम्बाह में चेकिंग के दौरान प्रतिबंधित बिजली तारों का उपयोग करते हुए अनधिकृत रूप से विद्युत का उपयोग करते पाए जाने पर 13 लोगों के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत संबंधित थानों में एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 के तहत प्रकरण दर्ज कर एक लाख 34 हजार से अधिक के देयक जारी किये गये हैं।
इसी प्रकार आठ उपभोक्ताओं के खसरों में बिजली बिल की बकाया राशि की जानकारी दर्ज कराई गई है। साथ ही 52 उपभोक्ताओं द्वारा बिजली बिल एक करोड़ 8 लाख 64 हजार रूपये से अधिक की बकाया राशि का भुगतान न किये जाने के कारण उनके बैंकों से संपर्क कर बैंक खाते सीज कराये गये हैं। बकाया बिजली का भुगतान नहीं करने तक इन उपभोक्ताओं के बैंक खातों से लेनदेन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।
कंपनी ने आमजन एवं बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे प्रतिबंधित बिजली तारों का अनाधिकृत रूप से उपयोग न करें। अपने बकाया बिजली बिलों के साथ ही वर्तमान देयकों का समय पर भुगतान सुनिश्चित करें और कंपनी द्वारा की जाने वाली किसी भी प्रकार की अप्रिय कार्यवाही से बचें।