Home Uncategorized भाजपा के खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटी और कबीर पंथ ने निकाली बाइक...

भाजपा के खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटी और कबीर पंथ ने निकाली बाइक रैली…रैली में भाजपा पदाधिकारियों खिलाफ जमकर नारेबाजी…कलेक्टर को दिया ज्ञापन…

657
0

स्वतंत्र तिवारी – 9752023023

मुंगेली/ मुंगेली नगर पालिका अध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी के जाति मामले में बवाल मचा हुआ हैं। जाति मामले में बीजेपी के आरोप को लेकर मुंगेली में कांग्रेसियों ने आज बीजेपी के खिलाफ जंगी प्रदर्शन किया। नगरपालिका अध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी के समर्थन में जिले में आज सिर्फ कांग्रेसी ही नही बल्कि कबीरपंथ समाज के लोगों ने भी बाइक रैली निकालकर विरोध जताया। जिसके बाद बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट पहुँचे कांग्रेसी एवं कबीर पंथ के लोगो ने नगर पालिका अध्यक्ष के समर्थन में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बीजेपी के द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष हेमेन्द्र गोस्वामी को फर्जी जाति प्रमाण के आधार पर चुनाव लड़ने की शिकायत को निराधार बताते हुए जिला कांग्रेस संगठन प्रभारी सीमा वर्मा ने इसे बीजेपी का झूठा हथकंडा बताते हुए कहा कि जिले के नगर पंचायत व नगरपालिका में काबिज नगर पंचायत एवं पालिका अध्यक्ष को परेशान करने बीजेपी के द्वारा जो षड्यंत्र रचा गया है उससे हम चुप नही बैठेंगे। कांग्रेसियों के द्वारा की गई शिकायत में विधायक पुन्नूलाल मोहले के ऊपर विधायक निधि एवं जनसंपर्क निधि में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया गया है।जबकि मुंगेली जिले की उपेक्षा करने का आरोप भी सांसद व प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव के ऊपर लगाया गया है। वही नगरपालिका अध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी ने भाजपा के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सन्तुलाल सोनकर नाली घोटाले में जेल में रह कर आये हैं तो उनको निष्कासित नही करने पर सवाल उठाया। हेमेंद्र गोस्वामी ने कहा कि भाजपा के पदाधिकारी लाल डायरी से डरे हुए हैं और वे अध्यक्ष पद से हटाने षड्यंत्र रच रहे हैं। वहीं इस मामले में कलेक्टर ने विधिवत जांच करने की बात कही हैं। कांग्रेसियों और कबीरपंथ समाज द्वारा निकाले गए रैली में भारी संख्या में पदाधिकारी मौजूद थे। वहीं सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस बल भी तैनात थी। उक्त आंदोलन में कांग्रेस के पूर्व विधायक राकेश पात्रे, जिलाध्यक्ष सागर बैस, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष स्वतंत्र मिश्रा सहित जिले के कांग्रेसी व कांग्रेसी पार्षद उपस्थित थे।

कांग्रेसजनो ने कहा कि फर्जीवाडा करना भाजपाईयो का काम है नपाध्यक्ष हेमेन्द्र गोस्वामी ने इमानदारी से प्रमाण पत्र बनवाया एवं पूरे समर्पित होकर नगर विकास में जुटे है उनकी बढती लोकप्रियता एवं पुराने अध्यक्ष के हटने  एवं जेल जाने से भाजपा बौखलाकर झूठे आरोप लगा रही है इसी तहर कबीरपंथी समाज ने कलेक्टर के नाम सौंपे ज्ञापन में कहा कि भाजपा द्वारा हमारे गुरू गुरू हेमेन्द्र गोस्वामी के जाति को गलत ढंग से बलपूर्वक ग्राम मोहतरा जाकर दबावपूर्वक फर्जी दस्तावेज बनवाकर कूटरचित षडयंत्र किया गया है जिसकी हम कबीरपंथी समाज कडी निंदा करते है साथ ही प्रदेश भर में कबीरपंथीसमाज द्धारा प्रदर्शन किया जायेगा। साथ ही दोषिेयो पर कार्यवाही की मांग की गयी। प्रदर्शन मे मुख्य रूप से कांग्रेस जिलाध्यक्ष सागर सिंह, प्रभारी सीमा वर्मा, राकेश पात्रे, जगेश्वरी वर्मा ,हेमेन्द्र गोस्वामी संजय यादव, सोम वर्मा, स्वतंत्र मिश्रा, राहुल कुर्रे, श्रीनिवास , अश्वनी राय, अरविंद वैष्णव, संजय जायसवाल, प्रभु मल्लाह, एजाज खोखर,विनय चोपडा, संजय ठाकुर,  दिलीप बंजारा, नौशाद खान,रामकुमार साहू, लता वैष्णव,रोहित शुक्ला, दीपक गुप्ता, सगीरा,जाहिदा बेगम, मनोरमा गुप्ता, मंजू शर्मा, ललिता सोनी,मकबून खान, जाकिर हु सैन, लालाराम दिवाकर  इंद्रजीत कुर्रे,संजय चंदेल, कबीरपंथ समाज के सहित बडी संख्या में कांग्रेसजन एवं कबीरपंथी समाज के लोग उपस्थित थे।