Home Uncategorized चिड़िया मारने की बंदूक की गोली से घायल हुए बच्चे का मेकाहारा...

चिड़िया मारने की बंदूक की गोली से घायल हुए बच्चे का मेकाहारा में होगा ईलाज…कलेक्टर राहुल देव ने दिया हर संभव मदद का आश्वासन…एम्बुलेंस में किया रवाना…

642
0

स्वतंत्र तिवारी – 9752023023

मुंगेली/ चिड़िया मारने की बंदूक की गोली से घायल हुए बच्चे को साथ लेकर पहुंचे उनके माता-पिता ने कल शाम जिला कलेक्टोरेट में कलेक्टर राहुल देव से मुलाकात की और घर की आर्थिक परिस्थिति सही नही होने के कारण बच्चे के बेहतर ईलाज के लिए आवश्यक मदद की गुहार लगाई। इस पर कलेक्टर ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से फोन पर बात कर बच्चे का आयुष्मान भारत कार्ड बनाने और बेहतर उपचार के लिए मेकाहारा अस्पताल रिफर करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने जिला चिकित्सालय से एक सपोर्ट स्टाफ भी भेजने के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देश पर बच्चे को आज जिला चिकित्सालय मुंगेली से मेकाहारा रायपुर के लिए रिफर कर दिया गया है, जहां बच्चे का बेहतर उपचार होगा।
कलेक्टर से मुलाकात के दौरान ग्राम टेमरी निवासी श्रीमती सावित्री साहू ने बताया कि 23 अगस्त को चिड़िया मारने की बंदूक से गोली लगने के कारण उनके पुत्र अजय साहू घायल हो गया था। गोली बच्चे केे रीढ़ की हड्डी में फंस गयी है। शुरुआती दिनों में एक निजी हॉस्पिटल में ईलाज कराया जा रहा था, जहां डॉक्टरों ने महंगा उपचार बताते हुए ऑपरेशन की बात कही थी। लेकिन घर की आर्थिक परिस्थिति ठीक नहीं होने के कारण बच्चे को वहां से वापस गांव ला लिए थे। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन से बड़ी उम्मीद लेकर यहां आए हैं। कलेक्टर ने बच्चे के माता पिता की व्यथा सुनने के बाद जिला प्रशासन द्वारा बच्चे के ईलाज के लिए हर संभव मदद करने की बात कही। इस अवसर पर अपर कलेक्टर तीर्थराज अग्रवाल भी मौजूद थे।