Home धर्म महाशिवरात्रि महोत्सव, ब्रह्माकुमारीज की झाँंकी में दिखेगी जीवन की सच्चाई

महाशिवरात्रि महोत्सव, ब्रह्माकुमारीज की झाँंकी में दिखेगी जीवन की सच्चाई

317
0

भिलाईनगर। अन्तराष्ट्रीय संस्था प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर 15 दिवसीय महोत्सव का वो परम पिता मेरा ही पिता है थीम पर भव्य आयोजन किया गया जा रहा है। इसके लिए ब्रह्माकुमारीज द्वारा एक अद्भुत झांँकी का निर्माण किया जा रहा है। परमपिता परमेश्वर भगवान शिव को समर्पित इस झांकी में जीवन की सच्चाई दिखाने का प्रयास किया जा रहा है। झांँकी कि संबंध में भिलाई सेवाकेंद्रो की निदेशिका ब्रह्माकुमारी आशा बहन ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए विस्तार पूर्वक जानकारी दी।
पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए ब्रह्माकुमारी आशा ने बताया कि, महाशिवरात्रि पर विशाल झांकी लगाई जा रही है। अभूतपूर्व भव्य झांकी के अंतर्गत अनेकानेक आकर्षक प्रस्तुतियाँं होंगी जैसे लाइट एंड साउंड द्वारा रोमांचकारी प्रस्तुति, बहते पानी में लेजर किरणों द्वारा योग अनुभूति, अमरनाथ द्वारा अमर पथ का दर्शन एवं प्रेरणादायी चित्र प्रदर्शनी के माध्यम से मानव जीवन की विभिन्न समस्याओं को समाधान के रूप में प्रस्तुत किया जाएगा। 20 से 27 फरवरी तक सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक एवं शाम 5 बजे से रात्रि 10 बजे तक सर्व के दर्शनार्थ पूर्णत: नि:शुल्क रहेगी।
वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी प्राची दीदी ने कहा कि, दिवाली में पटाखों का शोर, होली में हुडदंग कहने का भाव की आज हर त्योहारों को मानते है पर जीवन में उस त्यौहार का सन्देश नहीं अपनाते है। शिवरात्रि पर्व में शिव की शक्तियों को अपने जीवन में धारण कर स्वयं में सकारत्मक परिवर्तन लाना सच्ची शिवरात्रि मनाना है। सकारात्मक उर्जा से भरपूर युवा भाई बहने भिलाई के विभिन्न धार्मिक स्थानों से गुजरते हुए आपसी एकता, प्रेम सद्भाव और वसुधैव कुटुम्ब व हम सब एक है और एक के है का अतिशय सुन्दर सन्देश की मनोहारी सुगंध से भिलाई की बगिया को महकायेंगे। जो प्रात:काल से ही सभी युवा मौन में रहेंगे। ब्रह्माकुमारीज के भिलाई स्थित मुख्य सेवाकेंद्र एवं राजयोगा एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन के युवा प्रभाग द्वारा सर्वधर्म सम्भाव युवा सायकल यात्रा 16 फरवरी को निकाली जाएगी।