Home छत्तीसगढ़ पाकिस्तान:कराची शहर पर तीन दिन में यह दूसरा आतंकी हमला 1 की मौत...

पाकिस्तान:कराची शहर पर तीन दिन में यह दूसरा आतंकी हमला 1 की मौत 11 घायल..

20
0

पाकिस्तान में आतंकी हमलों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कराची में सोमवार को एक बार फिर आतंकियों ने धमाका कर दिया। यहां खरादर इलाके में न्यू मेमन मस्जिद के पास हुए विस्फोट में एक महिला की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए।

कराची पुलिस का कहना है ।कि विस्फोट के लिए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) का इस्तेमाल किया गया था। इस हमले में पुलिस पिकअप और कुछ अन्य वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है ।अभी तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

प्रधानमंत्री ने कहा- सख्ती से निपटेंगे
प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने हमले की निंदा की है। उन्होंने घटना में शामिल लोगों को तत्काल पकड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने सिंध सरकार की मदद करने की भी बात कही है ।इधर, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने सभी घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है ।इसके साथ ही सिंध के आईजीपी मुश्ताक अहमद महार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है।


गुरुवार को सदर इलाके में धमाका हुआ
कराची शहर पर तीन में यह दूसरा आतंकी हमला है। इससे पहले गुरुवार को कराची के सदर इलाके के पास हुए विस्फोट में 1 नागरिक की मौत हो गई थी, जबकि 13 लोग घायल हो गए थे ।उस घटना को अंजाम देने के लिए बाइक में एक आईईडी लगाया गया और ब्लास्ट कर दिया गया।

18 दिन पहले हुए विस्फोट में 5 लोगों की मौत हो गई थी
पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं में जबरदस्त इजाफा हुआ है। सिर्फ 18 दिन पहले कराची विश्वविद्यालय पर हुए आत्मघाती हमले में पांच लोगों की मौत हो गई थी। हमला कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास एक कार के पास हुआ। मारे गए पांच लोगों में से तीन चीन की महिला प्रोफेसर थीं। चौथा उनका पाकिस्तानी ड्राइवर और पांचवा उनका गार्ड था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here