Home Uncategorized 23 मई को शुक्र ग्रह मेष राशि में प्रवेश करेगा। वहीं वृष...

23 मई को शुक्र ग्रह मेष राशि में प्रवेश करेगा। वहीं वृष राशि में बुध भी वक्री है…

14
0

सूर्य: के राशि परिवर्तन के बाद अब 17 मई को मंगल राशि बदलेगा और अगले सप्ताह 23 मई को शुक्र ग्रह मेष राशि में प्रवेश करेगा। वहीं वृष राशि में बुध भी वक्री है। इन ग्रहों की चाल में बदलाव होने से कई चीजों के दाम बढ़ सकते है। लेन-देन और निवेश में नई संभावनाएं मिलेंगी। वही मौसम में भी अचानक बदलाव होने के योग है। देश में कई जगहों पर अचानक बारिश हो सकती है। लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है।

सूर्य का राशि परिवर्तन
सूर्य 15 मई को वृष में-सूर्य 15 मई को वृष में पहुंचने पर वह बुध के साथ बुधादित्य योग बनाएगा, पर मौसम में उतार-चढ़ाव यहीं से शुरू होगा। मंगल, कुंभ से मीन में पहुंचेगा, तो हल्की बारिश के योग बनेंगे, जबकि शुक्र 23 मई को मेष राशि में प्रवेश करेंगे तो व्यवसाय में उन्नति होगी।

बुध मंगलवार दोपहर 3:20 से 3 जून तक वक्री रहेगा
ज्योतिषी के अनुसार सूर्य 15 मई को सुबह 9:13 पर मेष से वृष राशि में, मंगल 17 मई को सुबह 9:26 से कुंभ से मीन राशि में और शुक्र 23 मई को सुबह 10:42 पर मीन से मेष में प्रवेश करेगा। इन तीनों ग्रहों के राशि परिवर्तन से लू, आंधी व वर्षा के योग बनेंगे। खाद्य पदार्थों के भावों में तेजी-मंदी चलेगी।

मीन राशि में मंगल का प्रवेश
ग्रहों के सेनापति मंगल राशि बदलकर मीन में प्रवेश करेगा। जो कि गुरु की राशि है और मंगल-गुरु दोनों मित्र है। मंगल का राशि परिवर्तन होने से तेल, पेट्रोल, डीजल, चमड़े, केमिकल, दवाइयों के दामों में बढ़ोतरी हो सकती है। कर्ज के मामलों में कोई राहत नहीं होगी। जनता में सरकार के प्रति क्रोध रहेगा। मंहगाई कम होने के कोई आसार नहीं है।

शुक्र का राशि परिवर्तन
शुक्र के राशि परिवर्तन से लोगों का आत्मविश्वास और विश्लेषणात्मक क्षमताएं बढ़ सकती है। इससे रचनात्मक और अच्छे बदलाव की स्थिति बनेगी। मेष राशि में शुक्र के आने से मौसम में बदलाव आने लगेगा। तेज सर्दी से राहत मिलनी शुरू होगी। कृषि और व्यापार की स्थिति भी धीरे-धीरे बेहतर होती जाएगी। इसके शुभ प्रभाव से सुख, फायदा और इनकम बढ़ेगी। ये ग्रह भौतिक सुख-सुविधाओं के साथ ही विलासिता भी देता है। इस ग्रह के प्रभाव से कपड़ा मार्केट में खरीदारी बढ़ने के योग है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here