Home Uncategorized केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि 22 जनवरी को सभी केंद्रीय...

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि 22 जनवरी को सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे, छुट्टी का ऐलान

6
0

नई दिल्ली  
अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 22 जनवरी को केंद्र सरकार ने आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। केंद्र सरकार के मुताबिक, 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े समारोहों में भाग लेने के लिए कर्मचारियों की भारी मांगों के बाद केंद्र ने देश में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों को आधे दिन के लिए बंद करने की घोषणा की है।

कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, देश भर के सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालय, केंद्रीय संस्थान और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठान दोपहर 02:30 बजे तक आधे दिन के लिए बंद रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर भारत और विदेशों में संगठनों और लोगों के समूहों द्वारा विभिन्न गतिविधियों की योजना बनाई गई है। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं मुख्य यजमान होंगे। राष्ट्रीय प्रसारक दूरदर्शन ने पूरे कार्यक्रम के लाइव प्रसारण के लिए व्यापक व्यवस्था की है, जिसे कई निजी टीवी चैनलों पर भी लाइव दिखाया जाएगा। भारत और विदेशों में सार्वजनिक स्थानों पर बड़ी स्क्रीन पर अयोध्या समारोह की लाइव स्क्रीनिंग की भी व्यवस्था की गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here