Home Uncategorized खुलासा: साउथ अफ्रीका के दिग्गज स्पिनर केशव महाराज जब भी बल्लेबाजी के...

खुलासा: साउथ अफ्रीका के दिग्गज स्पिनर केशव महाराज जब भी बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरते हैं तो स्टेडियम में ज्यादातर बार भजन चलता है ‘राम सिया राम’

7
0

नई दिल्ली
साउथ अफ्रीका के दिग्गज स्पिनर केशव महाराज जब भी बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरते हैं तो स्टेडियम में ज्यादातर बार भजन चलता है 'राम सिया राम'। ऐसा भारत के खिलाफ खेली गई सीमित ओवरों की सीरीज और टेस्ट सीरीज के दौरान देखा गया था। अब इसका खुलासा हो गया है कि आखिरकार ऐसा क्यों होता है। केएल राहुल ने टेस्ट सीरीज के दौरान केशव महाराज से पूछा भी था, लेकिन उस समय उन्होंने नहीं बताया था।

अब 33 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने मीडिया से अनुरोध किया है कि वे जब भी मैदान में जाएं तो भक्ति गीत बजाएं। इसके जरिए वे अपने शानदार करियर के लिए भगवान को धन्यवाद देना चाहते हैं। महाराज ने भारत के खिलाफ विभिन्न प्रारूपों में पांच विकेट लिए। बाएं हाथ के स्पिनर ने हाल ही में 2023 वनडे विश्व कप में भी 10 मैचों में 4.15 की इकॉनमी रेट से 15 विकेट लिए थे। वे इस समय साउथ अफ्रीका के मुख्य स्पिनर बने हुए हैं।

केशव महाराज ने पीटीआई को बताया, "जाहिर है, कुछ ऐसा जो मैंने मीडिया के सामने रखा और उस गाने को बजाने का अनुरोध किया। मेरे लिए, भगवान मेरा सबसे बड़ा आशीर्वाद रहे हैं, जो मुझे मार्गदर्शन और अवसर दे रहे हैं। इसलिए ऐसा कुछ है, जो बहुत कम है, लेकिन मैं ये कर सकता हूं और यह आपको आपके क्षेत्र में ले आता है। बाहर (मैदान में) चलते हुए पृष्ठभूमि में 'राम सिया राम' बजता हुआ सुनना एक अच्छा एहसास है।"
 

हाल ही में एक क्लिप वायरल हुई थी, जिसमें केएल राहुल महाराज से पूछ रहे थे कि आप जब भी बल्लेबाजी करने आते हैं तो 'राम सिया राम' बजाया जाता है, जिसके बाद महाराज ने हां में सिर हिलाया था। इसी तरह विराट कोहली का हाथ जोड़कर तीरंदाजी करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। यह गाना हिंदू पौराणिक कथाओं में भगवान राम को समर्पित है। इस समय ये ट्रेंडिंग में है, क्योंकि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होगा।  

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here