Home Uncategorized रिबाकिना ने सबालेंका को हराया बनी ब्रिस्बेन इंटरनेशनल की चैंपियन

रिबाकिना ने सबालेंका को हराया बनी ब्रिस्बेन इंटरनेशनल की चैंपियन

8
0

ब्रिस्बेन.
वर्ल्ड नंबर-4 टेनिस स्टार एलिना रिबाकिना ने रविवार को फाइनल में वर्ल्ड नंबर-2 आर्यना सबालेंका को 6-0, 6-3 से हराकर ब्रिस्बेन इंटरनेशनल में अपने करियर का छठा और सीजन का पहला खिताब जीता। एलिना रिबाकिना ब्रिस्बेन में डब्ल्यूटीए एकल चैंपियन बनने वाली नौवीं महिला हैं। दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी ने 2024 के फाइनल में सबलेंका के खिलाफ अपना अभियान पूरा किया। मौजूदा ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन पर अपनी 6-0, 6-3 की जीत के साथ रिबाकिना ने ऑस्ट्रेलिया में सबालेंका की 15 मैचों के जीत के सिलसिले को रोक दिया।

सबालेंका और रिबाकिना ब्रिस्बेन में एक भी सेट नहीं गंवाने के बाद रविवार के फाइनल में पहुंचीं थीं। टूर्नामेंट की शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों के बीच ब्रिस्बेन फाइनल एक अलग प्रतियोगिता साबित होगी, जिसमें रिबाकिना ने पहला सेट केवल 24 मिनट में अपने नाम किया। दूसरे सेट के दूसरे गेम तक सबालेंका को स्कोरबोर्ड पर अंक लाने में समय लगा, लेकिन रिबाकिना ने नियंत्रित शक्ति और अपने ट्रेडमार्क संयम के साथ शानदार प्रदर्शन किया।

रिबाकिना ने कहा, "स्कोर के बावजूद सबालेंका के खिलाफ खेलना हमेशा कठिन होता है। हम हमेशा एक-दूसरे को प्रेरित करते हैं, जो मुझे लगता है कि बहुत अच्छा है। उम्मीद है कि हम मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में निश्चित रूप से मिलेंगे। मुझे लगता है कि यह फिर से एक बड़ी लड़ाई होने जा रही है।"

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here