Home Uncategorized बेमेतरा में दो बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, होम आइसोलेट किया

बेमेतरा में दो बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, होम आइसोलेट किया

8
0

बेमेतरा.

बेमेतरा जिले में करीब नौ माह बाद फिर से कोरोना की एंट्री हुई है। मंगलवार को जिले में दो संक्रमित मिले हैं। इन मरीजों को होम आइसोलेशन में रखकर उपचार किया जा रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुसमी अंतर्गत ग्राम पीपरभट्ठा में रहने वाला एक सात वर्ष का लड़का और एक चार वर्ष की लड़की को एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। मरीजों को कोई गंभीर लक्षण नहीं है। फिर भी मरीज की मॉनिटरिंग की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी अनुसार, इन दोनों बच्चों को सर्दी-खांसी था। मंगलवार को कुसमी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार कराने गए थे। यहां सर्दी-खांसी से पीड़ित मरीजों का प्रतिदिन एंटीजन से टेस्ट किया जा रहा है। इसी रिपोर्ट में पॉजिटिव मिले
हैं। वहीं, बेमेतरा जिले में इन दिनों सर्दी-खांसी का प्रकोप है। बेमेतरा शहर के जिला अस्पताल में प्रतिदिन 40 से अधिक मरीज सर्दी-खांसी वाले आ रहे हैं। ऐसे मरीज की जांच की जा रही है। हालांकि, अभी तक जिला अस्पताल में संक्रमित मरीज नहीं मिले हैं। गौरतलब है कि पूरे जिले में कोरोना काल के दौरान अब तक 20 हजार से अधिक संक्रमित मिले थे। इसमें से करीब 300 की मौत भी हो चुकी है। बचाव को लेकर पूर्व में जिले के करीब पांच लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here