Home छत्तीसगढ़ अज्ञात बीमारी के चलते चार दिनों में तीन युवकों की मौत

अज्ञात बीमारी के चलते चार दिनों में तीन युवकों की मौत

11
0

नारायणपुर

नक्सल प्रभावित क्षेत्र नारायणपुर के कुम्हली गांव में अज्ञात बीमारी से तीन युवकों के मारे जाने की खबरें सामने आई है। वहीं इस बीमारी से गंभीर रुप से पीड़ित एक युवक को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। चार दिनों के अंदर हुई इन तीन युवकों की मौत के बाद गांव के लोग दहशत जदा है। जानकारी मिलने पर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रभावित गांव में पहुंची हुई है।

प्राप्त समाचारों के अनुसार नारायणपुर से लगभग 27 किमी दूर सोनपुर गाँव में स्थित एक स्कूल की रंगाई और पोताई का कार्य चल रहा था, अचानक वहां कार्यरत एक श्रमिक तबीयत खराब होने के कारण घर वापस लौट आया। अचानक तबियत खराब होने के बाद परिजनों के द्वारा जिला अस्पताल में उन्हें भर्ती किया गया था, जहाँ उसकी मौत हो गई, मृतक का नाम 30 वर्षीय अनिल पोटाई बताया जा रहा है। इसके अलावा 23 वर्षीय हेमलाल सलाम, 19 वर्षीय संजू पोटाई ये लोग भी बीच काम से ही घर वापस लौट आए थे। बताया जाता है कि हेमलाल किसी काम से बालोद गया था जहां उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई और उसे बालोद जिला अस्पताल के बाद रायपुर के लिए रेफर किया गया था जहां उसकी 30 नवंबर को इलाज के दौरान मौत हो गई। दो दिन बाद ही संजू पोटोई और हेमलाल सलाम की भी अज्ञात बीमारी के चलते मौत हो गई। इन तीन युवकों की मौत के बाद ग्रामीणों में एक प्रकार से सन्नाटा पसरा हुआ है।

मृतक के परिजनों ने जो जानकारी दी है उसके अनुसार युवकों को काफी तेज बुखार आया था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया गया था। स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम कुम्हली गांव में कार्यरत सभी मजदूरों के सैम्पल को जांच के लिए एकत्र कर रही है। वहीं सोमवार को एक और युवक सोनहेर पोटाई पिता दुलारसिंह पोटाई की तबियत अचानक खराब होने पर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया हैं।