Home छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल बोले- राम मंदिर के बहाने राजनीति कर रही बीजेपी

सीएम भूपेश बघेल बोले- राम मंदिर के बहाने राजनीति कर रही बीजेपी

23
0

रायपुर.

छत्तीसगढ़ चुनाव के बाद अब प्रदेश की राजनीति श्रीराम मंदिर पर गरमाई हुई है। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी 2024 को होना है। इससे पहले छत्तीसगढ़ में राम मंदिर को लेकर जमकर सियासत हो रही है। कांग्रेस लगातार आरोप लगा रही है कि भाजपा राम मंदिर उद्घाटन के मुद्दे को अपने फायदे के लिए उपयोग कर रही है। अब इस मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर राम मंदिर के बहाने राजनीति करने का आरोप लगाया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे कार्तिक माह के दौरान सूर्योदय से पहले स्नान करना छत्तीसगढ़ में आमतौर पर प्रचलित एक अनुष्ठान है। बच्चे, विशेष रूप से गांवों में, इस अनुष्ठान का पालन करते हैं। जैसा कि इस दिन प्रथा है, हमने प्रार्थना भी की। महादेव घाट और खारुन नदी में डुबकी लगाई। सूर्योदय से पहले स्नान करना स्वास्थ्य के लिए अच्छा है।" राम मंदिर उद्घाटन को लेकर उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा राम मंदिर उद्घाटन को राजनीतिक मुद्दा बना रही है। 'राम मंदिर का निर्माण उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर हमने भगवान राम को समर्पित कई मंदिर बनाए, लेकिन हमने उसके नाम पर कभी वोट नहीं मांगे।

    #WATCH | Raipur: On Telangana Minister and BRS leader KTR Rao's statement on Congress, Chhattisgarh CM and Congress leader Bhupesh Baghel says, "They (BRS) have been in power for the last 10 years. but they are accusing Congress of corruption. This shows that you can say whatever… pic.twitter.com/F0AhY85fZu
    — ANI (@ANI) November 26, 2023

दूसरी ओर तेलंगाना के मंत्री और बीआरएस नेता केटीआर राव के कांग्रेस पर दिए गए बयान पर कहा कि वो पिछले 10 वर्षों से सत्ता में हैं। लेकिन भ्रष्टाचार के आरोप कांग्रेस पर आरोप लगा रहे हैं। इससे पता चलता है कि आप जो चाहें कह सकते हैं।