Home छत्तीसगढ़ पुन्नी स्नान 2023: पूर्णिमा के एक दिन पहले ही सीएम भूपेश ने...

पुन्नी स्नान 2023: पूर्णिमा के एक दिन पहले ही सीएम भूपेश ने महादेवघाट में लगाई आस्था की डुबकी

22
0

रायपुरा.

सीएम भूपेश बघेल ने कार्तिक पूर्णिमा से एक दिन पहले रविवार को महादेव घाट के खारून नदी तट पर पुण्य की डुबकी लगाई। सुबह में मुख्यमंत्री रायपुरा स्थित महादेवघाट पहुंचे और गुलाटी मारकर नदी में कूद गए। कुछ दूर तक नदी तैरकर वापस आए। इसके बाद हटकेश्वरनाथ महादेव की पूजा अर्चना की। इस दौरान प्रदेश की सुख, शांति और समृद्वि की कामना की।

कुछ देर तक कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा की। पूर्णिमा के एक दिन पहले ही डुबकी लगाने को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने खुद मीडिया से चर्चा में कहा कि वो दो दिन के लिए चुनावी प्रचार करने तेलंगाना जा रहे हैं। इस वजह से एक दिन पहले ही स्नान करने महादेव घाट पहुंचे। इस दौरान रायपुर पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय, महंत राम सुंदर दास आदि जनप्रतितनिधि मौजूद रहे।

 LIVE: कार्तिक स्नान (महादेव घाट, रायपुर) https://t.co/IHMiJ9u2zf
    — Bhupesh Baghel (@bhupeshbaghel) November 26, 2023

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे कार्तिक माह के दौरान सूर्योदय से पहले स्नान करना छत्तीसगढ़ में आमतौर पर प्रचलित एक अनुष्ठान है। बच्चे, विशेष रूप से गांवों में, इस अनुष्ठान का पालन करते हैं। जैसा कि इस दिन प्रथा है, हमने प्रार्थना भी की। महादेव घाट और खारुन नदी में डुबकी लगाई। सूर्योदय से पहले स्नान करना स्वास्थ्य के लिए अच्छा है।" राम मंदिर उद्घाटन को लेकर उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा राम मंदिर उद्घाटन को राजनीतिक मुद्दा बना रही है। 'राम मंदिर का निर्माण उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर हमने भगवान राम को समर्पित कई मंदिर बनाए, लेकिन हमने उसके नाम पर कभी वोट नहीं मांगे।

    #WATCH रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, "पूरे कार्तिक मास में सूर्योदय से पहले स्नान करने की हमारे छत्तीसगढ़ के परंपरा में रही है…हम भी इसका लगातार पालन कर रहे हैं। यह एक अच्छी परंपरा है। सूर्योदय से पहले स्नान करना स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक है।"
pic.twitter.com/lZZOsGA8vk