Home छत्तीसगढ़ मंत्री लखमा के अल्हड़पन के मुरीद हुए जिलेवासी, जगह-जगह स्वागत से लखमा...

मंत्री लखमा के अल्हड़पन के मुरीद हुए जिलेवासी, जगह-जगह स्वागत से लखमा गदगद

40
0

गरियाबंद। प्रदेश के आबकारी, वाणिज्यकर एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा का जिले में जोरदार स्वागत हुआ। स्वागत से गदगद मंत्री ने जिलेवासियों की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि गरियाबंद मेरा घर जैसा है, जिस प्रकार से यहां के लोगों ने मुझे सम्मान दिया, उसे मै कभी भूला नहीं पाऊंगा। मंत्री लखमा देवभोग ग्राम ग्राम करचिया पहुंचे थे। मंत्री लखमा के अल्हड़पन के जिलेवासी मुरीद हो गए। ठेठ छत्तीसगढ़िया अंदाज में उन्होंने खुले आसमान के नीचे कार्यकर्ताओं से मेल-जोल की और उनके समस्याओं को सुना।
श्री लखमा राजीव गांधी किसान न्याय एवं गोधन न्याय योजना में शामिल होने के बाद गरियाबंद जिले के प्रवास पर थे। जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में श्री लखमा ने शिरकत की। इस दौरान उनका जिले के अलग-अलग गांवों में उनका भव्य स्वागत किया गया। स्वागत से गदगद श्री लखमा ने कहा कि गरियाबंद मेरा घर जैसा है, यहां के लोगों ने हमेशा मुझे अपना पारिवारिक सदस्य के रुप में सम्मान दिया है। जब कभी भी गरियाबंद जिला का नाम आता है तो मुझे बस्तर की याद आती है। यहांं की संस्कृति और लोगों का अपनापन बस्तर से मिलता- जुलता है। गरियाबंद की पीड़ा को अपना समझता हूं। मंत्री लखमा मैनपुर विकासखंड के अमलीपदर में आयोजित कुम्हार समाज के जिला स्तरीय सामाजिक कार्यक्रम में शामलि हुए। यहां उन्होंने कुम्हारों की हर समस्या को हल करने का आश्वसन दिया। इसके बाद वे देवभोग के ग्राम करचिया पहुंकर शहीद भोजसिह टाण्डिल्य का प्रतिमा अनावरण किया। उन्होंने जिले में खुलने वाले आईटीआई को शहीद भोजसिह के नाम पर करने का आश्वसन दिया। श्री लखमा के जिला प्रवास के दौरान राजिम, कोपरा, पाण्डुका, गरियाबंद,धवलपुर,धुरवागुड़ी,गोहरापदर एवं देवभोग में भव्य स्वागत किया गया। कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष भाव सिह साहू ने कहा कि मंत्री लखमा का नाम प्रदेश के कद्दावर नेताओं में शामिल है। बस्तर ही नहीं पूरे छत्तीसगढ़ में उनके भाषण को सुनने के लिए लोग उमड़ पड़ते है। ऐसे मंत्री के जिला अगमन से सभी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा है। श्री लखमा प्रदेश के पहले ऐसे मंत्री है, जिन्होंने देवभोग जैसे दूरस्थ अंंचल में रात गुजारी। रात्रि विश्राम के बाद वे सुबह से ही खुले आसमान के नीचे आम लोगों की तरह कार्यकर्ताओं से हंसी- ठिठोली करते रहे। मंंत्री के इस अल्हड़पन का कार्यकर्ता मुरीद हो गए।
मंत्री के जिला प्रवास के दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भाव सिह साहू, जिला पंचायत अध्यक्ष स्मृति ठाकुर, उपाध्यक्ष संजय नेताम, संगठन के उपाध्यक्ष सेवन पुजारी, तपेश्वर ठाकुर,सुखचंद बेसरा, दुर्गाचरण अवस्थी, महामंत्री जाकिर हुसैन खान,सुधीर अग्रवाल, अरुण मिश्रा, ब्लाक अध्यक्ष ललिता यादव,भूपेंद्र मांझी, सरपंच संघ अध्यक्ष राजकुमार, धनश्याम प्रधान ,प्रवक्ता ओम सतपथी ,सेवन सतपथी एवं रोमन यदु सहित सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे।