Home छत्तीसगढ़ मुंगेली कलेक्टर के आदेश को ठेंगा दिखा रही BEO… कलेक्टर का आदेश...

मुंगेली कलेक्टर के आदेश को ठेंगा दिखा रही BEO… कलेक्टर का आदेश हुआ बेअसर…जिला मुख्यालय में रहना छोड़ BEO सहित अन्य अधिकारी पड़ोसी जिले से करते हैं आना-जाना…

1087
0

मुंगेली/ मुंगेली को जिला बने लगभग 7 वर्षो से भी ज्यादा समय हो गये, परंतु उसके बाद भी मुंगेली जिला योजनाओं और सुविधाओं से काफी दूर जान पड़ता है इसका प्रमुख कारण अधिकारियों एवं कर्मचारियों की अपने कार्य के प्रति लापरवाही तथा उदासीनता है। अभी हाल ही में जिले के कई अधिकारीगण अपने सुविधानुसार व समयानुसार कार्यालय पहुंचते है जिससे कि आम जनता जिनकों उन अधिकारियों से काम रहता है चक्करें काटती है। ऐसे में जिले के कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे ने आदेश जारी कर कहा था कि जिले के सभी अधिकारीगण अपने जिला मुख्यालय में ही रहेगें, बावजूद इसके जिले के कई अधिकारी ऐसे है जो कलेक्टर के इस आदेश को ठेंगा दिखाते हुये नजर अंदाज कर रहे है। इसमें से मुख्य रूप से विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय है जहां पदस्थ बीईओ प्रतिभा मंडलोई जिला मुख्यालय में न रहकर अन्य जिले से आना-जाना करती है जिसके चलते विभागीय कामकाज प्रभावित होता है और जो भी उनसे कुछ कार्य के संबंध में मिलना चाहता है वो इंतजार करते करते थक जाता है और निराश होकर लौट जाता है। कलेक्टर के आदेश के बाद भी बीईओ का जिला मुख्यालय में न रहकर अन्य जिले से आना-जाना उनकी तानाशाही रवैये को दर्शाता है। सूत्रों की माने तो विकासखंड शिक्षा अधिकारी प्रतिभा मंडलोई पड़ोसी जिले से आना-जाना करती है और कार्यालय पहुंचने का उनका कोई निर्धारित समय नही है। जनप्रतिनिधियों एवं नेताओं से चर्चा करने पर उन्होंने कहा कि विकासखंड शिक्षा अधिकारी सहित अन्य अधिकारी जो जिला मुख्यालय में न रहकर अन्य जिलों या दूसरे शहरों से आना-जाना करते है उन पर कार्यवाही करने कलेक्टर से चर्चा किया जायेगा। कुछ लोगों ने यहां तक कह दिया कि वर्तमान में जो कलेक्टर है उनकी कार्यशैली सक्रियतापूर्ण, शहरहित व जनहित में है, परंतु कुछ अधिकारियों के द्वारा उनके आदेश की अनसुनी करने से जिला प्रशासन की छबि घूमिल हो रही है।
कलेक्टर का आदेश था कि सभी अधिकारी अब जिला मुख्यालय में ही रहेंगे. बावजूूद इसके अधिकारियों का अन्य जिलों से आनाजाना कलेक्टर के आदेश को चिढ़ाने और ठेंगा दिखाने के बराबर है, कलेक्टर के आदेश के बावजूद भी जिला मुख्यालय मुंगेली में रहने की बजाय कई अधिकारी अपने निवास स्थान अन्य जिलों से आना जाना करते है और मींटिग या फील्ड वर्क का बहाना बनाकर कार्यालयों से गायब रहते है। अब देखना है कि कलेक्टर के आदेेश को नजरअंदाज करने वाले इन विभागों पर कलेक्टर द्वारा क्या कार्यवाही की जाती है ?