Home छत्तीसगढ़ मुंगेली उपजेल में विचाराधीन बंदी की मृत्यु की दण्डाधिकारी जांच के आदेश…....

मुंगेली उपजेल में विचाराधीन बंदी की मृत्यु की दण्डाधिकारी जांच के आदेश…. डिप्टी कलेक्टर श्रीमती अनुराधा अग्रवाल जांच अधिकारी नियुक्त

844
0

स्वतंत्र तिवारी
मुंगेली / कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने विचाराधीन बंदी मुंगेली जिले के थाना फास्टरपुर के ग्राम ठेलका नवागांव के 46 वर्षीय संतुराम धृतलहरे पिता मुंगेलिया की उप जेल मुंगेली के बैरक के अंदर बाथरूम के सिक्चे में अपने गले में गमछे बांधकर लटकने से मृत्यु हो गई थी उक्त घटना की दण्डाधिकारी ने जांच के आदेश दिये है। डिप्टी कलेक्टर श्रीमती अनुराधा अग्रवाल को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।
उल्लेखनीय है कि मृतक संतुराम धृतलहरे को 7 अप्रैल 2019 को उप जेल मुंगेली के बैरक के अंदर बाथरूम के सिक्चे में अपने गले में गमछे बांधकर लटकते हुए देखा गया। जिसे पहरेदार एवं अन्य बंदियों के सहयोग से उतारा गया। ड्यूटी पर तैनात प्रहरी को सूचना दी गई। संतुराम धृतलहरे को बेहोशी के हालत में जिला अस्पताल मुंगेली वाहन से पहुंचाया गया। डाॅक्टर द्वारा जांच के पश्चात मृत घोषित किया गया।
जांच अधिकारी एवं कार्यपालिक दण्डाधिकारी श्रीमती अनुराधा अग्रवाल के न्यायालय में 24 अप्रैल से 3 मई 2019 तक सुनवाई की जाएगी। उक्त घटना के संबंध में जिस किसी व्यक्ति को मौखिक एवं लिखित कथन, दस्तावेज या अन्य कोई संबंधित सूचना प्रस्तुत करना चाहते है तो जिला कार्यालय मुंगेली के कक्ष क्रमांक 111 में कार्यालयीन अवधि में प्रस्तुत कर सकते है।