Home खेल Women’s Asia Cup के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए कब होगी...

Women’s Asia Cup के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए कब होगी भारत-PAK की भिड़ंत

28
0

नईदिल्ली
हॉन्गकॉन्ग में 12 जून से खेले जाने वाले इमर्जिंग महिला एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. 14 सदस्यीय टीम की कप्तानी श्वेता सहरावत करने जा रही हैं. इस टूर्नामेंट में भारत-ए टीम अपना पहला मुकाबला 13 जून को मेजबान हॉन्गकॉन्ग से खेलेगी. इस टूर्नामेंट में सबकी निगाहें भारत और पाकिस्तान के मुकाबले पर रहेंगी, जो 17 जून को होगा.

बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा , ‘अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने शुक्रवार को आगामी एसीसी इमर्जिग महिला एशिया कप के लिये भारत ए टीम का चयन किया है.’

इस टूर्नामेंट में आठ टीमें भाग ले रही हैं, जिन्हें दो समूहों में बांटा गया गया है. ग्रुप-ए में भारत को हॉन्गकॉन्ग, थाईलैंड-ए, पाकिस्तान-ए के साथ रखा गया है, जबकि बांग्लादेश-ए, श्रीलंका-ए , मलेशिया और संयुक्त अरब अमीरात ग्रुप-बी में हैं. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 21 जून को खेला जाएगा.

भारत-ए टीम में उन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिन्होंने इस साल जनवरी में आईसीसी अंडर-19 वूमेन्स टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. उस टूर्नामेंट में टीम की कप्तानी शेफाली वर्मा ने की थी, जबकि श्वेता के बल्ले से सबसे ज्यादा रन निकले थे. श्वेता सेहरावत ने सात मुकाबलों में 99 की अद्भुत औसत और तीन अर्धशतकों की मदद से 297 रन बनाए.