Home Uncategorized सोशल मीडिया में ‘तुकाराम’ के जमकर चर्चे…राजनीति से जुड़े भूमाफिया और जमीन...

सोशल मीडिया में ‘तुकाराम’ के जमकर चर्चे…राजनीति से जुड़े भूमाफिया और जमीन दलाल का कोड नाम रख सभी निकाल रहे भड़ास…

185
0

रायपुरमुंगेली/ जैसे ही आप सोशल मीडिया ओपन करेंगे तो एक नाम अभी काफी देखने व सुनने मिलेगा, वह नाम हैं ‘तुकाराम’ का…। मुंगेली के सोशल मीडिया यूजर्स का कहना हैं कि पिछले कई दिनों से तुकाराम नाम से कई तरह का पोस्ट वायरल हो रहे हैं, जिसमें राजनीति, पत्रकारिता, समाजसेवा से जुड़े लोग कमेंट कर तुकाराम नाम से कटाक्ष कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर आम जनता भी कमेंट करने में पीछे नहीं हैं। तुकाराम शब्द वाले पोस्ट में शुरुआती समय में कोई नहीं जानता था कि आखिर ये तुकाराम कौन हैं ? सभी जानने के इच्छुक थे कि ये तुकाराम हैं कौन ? पर अब तुकाराम को पूरा मुंगेली शहर और जिला जान चुका हैं।
सोशल मीडिया सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार तुकाराम राजनीतिक से जुड़ा एक सड़क-छाप भूमाफिया और जमीन दलाल हैं, जो किसानों, गरीबों की जमीनों का सौदा कर, भ्रमित कर, थोड़ा बयाना देकर, उनसे मुख्तारनामा तैयार करवा लेता हैं बाद में उस जमीन की अवैध प्लाटिंग कर एक बड़ी रकम कमा लेता हैं जिसके बाद उस किसान या पीड़ित व्यक्ति को बकाया रकम भी नहीं देता और पूरी रकम डकार लेता हैं, इस ‘तुकाराम’ भूमाफिया के खिलाफ जिला एवं पुलिस प्रशासन के पास शिकायत भी हुई हैं पर अपने राजनीतिक रसूख और काली कमाई से खुद को बचा लेता हैं। बताया जाता हैं कि यह जमीन दलाल/भूमाफिया राजनीतिक रूप से लंबी छलांग लगाने की फेर में हैं परंतु शायद इसे पता नहीं कि छलांग जितनी लंबी या ऊंची होगी, चोट के जख्म भी उतने ही गहरे होंगे।
मुंगेली सहित आसपास क्षेत्र में तुकाराम शब्द इतना फेमस हो गया हैं कि जो तुकाराम को नहीं जानता वह एक दूसरे को फोन लगा जानकारी लेने की कोशिश कर रहा हैं, फिलहाल तुकाराम वह भूमाफिया हैं जिसने मुंगेली का विकास अवरुद्ध कर करोड़ों की काली कमाई कर शासन-प्रशासन को चूना लगा रहा हैं।मुंगेली एवं मुंगेली विकास से जुड़ी जनता सहित नेताओं, जनप्रतिनिधियों, संगठनों, पत्रकारों ने मिलकर राजनीति से जुड़े एक भूमाफिया और जमीन दलाल का सांकेतिक कोड नाम दिया हैं जिसके माध्यम से सभी अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।
फिलहाल अब देखना हैं कि इस तुकाराम का खुलासा सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा कब किया जाता हैं ?

जानकारी के मुताबिक यह ‘तुकाराम’ शब्द कटाक्ष के लिए जनता के बीच से ही आक्रोश से उपजा काल्पनिक नाम हैं जिसे किसी भ्रष्ट, फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड व्यक्ति को इंगित करने के लिए उपयोग किया जा रहा।