Home Uncategorized स्वदेशी खादी महोत्सव.. गॉस मेमोरियल चर्च मैदान में हथकरघा और हस्तशिल्प का...

स्वदेशी खादी महोत्सव.. गॉस मेमोरियल चर्च मैदान में हथकरघा और हस्तशिल्प का हजारों कलेक्शन

25
0

रायपुर। बुनकरों और कलाकारों द्वारा तरासी गई हथकरघा व हस्तशिल्प का बेजोड़ संग्रह हजारों की वेरायटी में स्वदेशी खादी महोत्सव में रायपुरियंस के बीच आकर्षण के केन्द्र बने हुए हैं। गॉस मेमोरियल चर्च मैदान,इनकम टैक्स आफिस के सामने में लोगों की भीड़ भरी मौजूदगी बता रही है कि कुछ तो खास है।
सचिव अनुराग मिश्रा ने बताया कि लखनवी चिकन,राजस्थानी कुर्ती,घाघरा फैंसी ज्वेलरी,आसाम सिल्क, कश्मीरी सिल्क, मलवरी सिल्क ,बनारसी सिल्क,मणिपुरी सिल्क पशमीना सिल्क- साड़ी भागलपुरी सिल्क ,कोसा सिल्क सहित सैकड़ों अन्य घरेलू उपयोगिता की वस्तुओं से गॉस मेमोरियल मैदान पूरी तरह से सज गया है।
हथकरघा और हस्तशिल्प की नायाब बस्तुओं का विशाल संग्रह शहरवासियों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है।यह आयोजन प्रसिद्ध बुनकरों द्वारा स्वदेशी खादी महोत्सव के रूप में किया जा रहा है।जिसमें अलग-अलग प्रांतों के अलग-अलग किस्म के मटेरियल के साथ साथ विभिन्न प्रकार के सिल्क मटेरियल एवम कपड़े ड्रेस मटेरियल ग्राहकों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे। प्रदर्शनी में एक से बढ़कर एक नायाब कलेक्शन हजारों व्हेरायटियों में उपलब्ध कराये गए हैं। इसके साथ ही साथ घरेलू उपयोगिता के आधार पर और भी बहुत सारी वस्तुओं का समावेश किया गया है प्रदर्शनी में हैंडलूम सिल्क एवं कॉटन वस्तुओं पर 10 प्रस से लेकर के 20 प्रश तक की विशेष छूट दी जा रही है प्रदर्शनी में क्रेडिट और डेबिट कार्ड की सुविधा सभी स्टालों पर उपलब्ध है।