Home Uncategorized कांग्रेस भवन दुकान मामले में कांग्रेस की जमकर किरकिरी…कौन हैं गद्दार…? मामला...

कांग्रेस भवन दुकान मामले में कांग्रेस की जमकर किरकिरी…कौन हैं गद्दार…? मामला दबाने दिखी सक्रियता…? कांग्रेस की ऐसी क्या मजबूरी कि कोतवाली में देना पड़ा 3 शिकायत…अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज….

126
0

मुंगेली/ मुंगेली कांग्रेस के जिला मुख्यालय कार्यालय में स्थित दुकान विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा हैं, यह एक हाईप्रोफाइल मामले के रूप में तब्दील हो गया हैं। आपको बता दे जैसे ही कांग्रेसियों को कांग्रेस भवन स्थित एक दुकान में अवैध रूप से कब्जे की शिकायत मिली, वैसे ही कल तत्काल कांग्रेस कमेटी द्वारा आपातकालीन बैठक बुलाकर इसमें चर्चा हुई, दुकान की चाबी न मिलने पर पदाधिकारियों व कांग्रेसियों द्वारा अपने दुकान का शटर, ताला तोड़ दुकान के अंदर का निरीक्षण किया गया तब उन्हें जानकारी हुआ कि पीछे की दीवार को तोड़कर कब्जा करने की कोशिश की गई हैं और नया दीवार उठा दिया गया हैं, जिससे कांग्रेसी बौखला गए और तत्काल फिर जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष सागर सिंह ने अपने लेटरपेड में अतिक्रमण, अवैध कब्जे व समान चोरी की थाने में शिकायत करते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग किया, जिसके बाद पुलिस बल व अधिकारी भी कांग्रेस भवन पहुंचे, उसके बाद ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लोकराम साहू और शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष स्वतंत्र मिश्रा द्वारा उक्त घटना की नामजद लिखित शिकायत करते हुए एफआईआर की मांग की गई, उसके बाद भी कल एफआईआर दर्ज नहीं हुआ था, उक्त दोनों शिकायतें कल दिनांक 26/03/2023 को किया गया था। जानकारी के मुताबिक आज तीसरी शिकायत पत्र ब्लॉक अध्यक्ष लोकराम साहू के द्वारा कोतवाली में की गई हैं जिसमें कल के आवेदनों के मायने ही बदल कर रख दिया गया हैं, आज हुए शिकायत में बताया गया कि अज्ञात व्यक्ति के द्वारा एसी और पंखे चोरी की शिकायत की गई हैं, जबकि अवैध कब्जे और अतिक्रमण का जिक्र ही नहीं हैं, आज के शिकायत के आधार पर सिटी कोतवाली पुलिस द्वारा अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 454, 380 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया हैं। तीन शिकायतों के बाद आज अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपराध दर्ज होने किसी को हजम नहीं हो रहा, कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं में उक्त मामले को लेकर बेहद नाराजगी हैं, कइयों ने कांग्रेस छोड़ने की बात भी की हैं, अब सवाल यह उठता हैं कि कांग्रेस पार्टी को अपनी ही पार्टी के कार्यालय के दुकान के लिए 3 शिकायत देने की क्या जरूरत पड़ी ? ऐसे में कांग्रेसियों के मन में कई संदेह उत्पन्न हो रहा हैं, कांग्रेसियों का ही कहना हैं कि इस मामले के पीछे कोई न कोई कांग्रेसी नेता का हैं जिसके संरक्षण में अतिक्रमण और चोरी जैसा अपराध हुआ है, या उनके द्वारा मोटी रकम देकर दुकान बेचने का प्रयास किया गया, कांग्रेसियों द्वारा ऐसे व्यक्ति को कांग्रेस का गद्दार की संज्ञा दी हैं, देर सवेर उस व्यक्ति के नाम का खुलासा हो जाएगा।
कांग्रेसियों में लगातार आपसी चर्चा हो रही हैं कि कांग्रेस पार्टी का आखिर वो कौन गद्दार हैं जिसने अपनी ही पार्टी के कार्यालय के भवन की दुकान का सौदा किया हैं, क्योंकि किसी भी व्यक्ति या दुकानदार में इतना साहस नहीं कि वह किसी के संपत्ति में जबरन कब्जा कर दे, इसमें या तो कांग्रेस के ही किसी नेता का हाथ होगा, इन्ही सब चर्चाओं का बीच कुछ कांग्रेस के नेताओं का नाम भी चर्चित हैं जिनकी इस मामले में भूमिका संदिग्ध बताई जा रही हैं, खैर देर सवेर इस नाम से पर्दा उठ सकता हैं।
उक्त मामले की जानकारी मिलते ही तहसीलदार, आरआई और पटवारियों का राजस्व अमला भी कांग्रेस भवन पहुँच अतिक्रमण, कब्जे वाले दुकान का निरीक्षण किया गया, राजस्व अधिकारियों द्वारा कहा गया कि यह एक आपराधिक मामला हैं जिसमें एफआईआर दर्ज होगा, वहां भी भारी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित रहे। अब देखना हैं कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी इस मामले में क्या कार्यवाही करती हैं ? आगामी विधानसभा चुनाव के पहले ही कांग्रेस की इस किरकिरी से नुकसान कांग्रेस को ही हैं जिसे शीर्ष नेतृत्व को सोचना चाहिए…?