Home Uncategorized मुंगेली नगर पालिका में भ्रष्टाचार चरम पर…निर्माण व मरम्मत कार्यो में जमकर...

मुंगेली नगर पालिका में भ्रष्टाचार चरम पर…निर्माण व मरम्मत कार्यो में जमकर की जा रही धांधली…जनता खुद निरीक्षण कर भ्रष्टाचार का करे आंकलन…

109
0

मुंगेली/ मुंगेली नगर पालिका शुरू से ही विवादित और भ्रष्टाचार मामले में काफी चर्चित रही हैं, चाहे वह करोड़ों का गार्डन भ्रष्टाचार हो या विद्युत लाईट भ्रष्टाचार, अवैध प्लाटिंग, नाली घोटाला, कॉलोनियों में EWS की अनियमितता….ऐसे कई भ्रष्टाचार और भी हैं, जिनका समय-समय पर खुद पार्षदों, नेताओं ने शिकायत भी किया हैं तथा पत्रकारों ने भी कई भ्रष्टाचार को लेकर खबरें प्रकाशित की हैं।
अभी मुंगेली नगर पालिका द्वारा कराए गए सड़क निर्माण की करते हैं, हाल ही में नगर पालिका द्वारा लगभग 2-3 महीने पहले नंदी चौक से लेकर सिंधी कॉलोनी चौक तक नए सड़क का निर्माण किया गया हैं, यह सड़क निर्माण पूरी तरह से भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। यह सड़क निर्माण होने के एक माह में ही पूरी तरह उखड़ने लगा, और कई जगहों पर गड्ढे हो गए हैं, गिट्टियां दिखने लगी हैं, नया रोड वर्षों पुरानी उबड़ खाबड़ रोड में तब्दील हो गया हैं, उसके बाद भी नगर पालिका के अधिकारी कुम्भकर्णी निंद्रा में सोए हुए हैं। इस सड़क मार्ग से गुजरने वाले राहगीरों और इस क्षेत्र में जिनकी दुकानें या मकान हैं वे भी नगर पालिका के इस भ्रष्टाचार पर आक्रोशित हैं, पर मजबूरीवश बोल नहीं पा रहे हैं, पर कहीं न कहीं इनका यह मौन आक्रोश एक दिन राजनीतिक दलों और नेताओं को भारी पड़ सकता हैं। उसी प्रकार नगर पालिका द्वारा बालानी चौक से लेकर नरेंद्र मेडिकल तक सड़क निर्माण किया गया था, वह सड़क भी बनने के 15-20 के भीतर ही बेहद जर्जर हो गया था, और आज वह सड़क मार्ग भी अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा हैं, आज इस सड़क पर गड्ढे और पूरी गिट्टियां दिख रही हैं, ऊबड़खाबड़ हो चुके इस सड़क से राहगीर और आसपास के रहवासी एवं दुकानदार बेहद परेशान हैं। इस दोनों प्रमुख मार्गों की सड़कों में भ्रष्टाचार जगजाहिर हैं, मुंगेली का हर नागरिक यह समाचार पढ़ने के बाद स्वयं इन सड़कों को जाकर देखे कि नगर पालिका के अधिकारी और ठेकेदार किस प्रकार भ्रष्टाचार को अंजाम देकर शासन को चूना लगा रहे हैं। मुंगेली के लोगों का कहना हैं कि इन दोनों सड़क निर्माण में नगर पालिका ने जमकर भ्रष्टाचार की हैं, सड़क निर्माण के पहले ही ये दोनों सड़क बहुत अच्छे थे नए निर्माण के बाद इनकी स्थिति पहले से बद्दतर हो गई हैं। इन दोनों सड़कों की वास्तविक लागत की जानकारी नहीं मिल पाई हैं, जिसकी संपूर्ण जानकारी आगामी समय में प्रकाशित की जाएगी, हालांकि जानकारी मिली हैं कि इन सड़कों के निर्माण का भुगतान अभी तक नहीं हो पाया हैं, जिसकी पुष्टि होना बाकी हैं। अब देखना यह हैं कि जिम्मेदार अधिकारियों व नेताओं की नींद इस भ्रष्टाचार पर कब खुलती हैं ?