Home मध्यप्रदेश 19 करोड़ की रिंग रोड मेें ठेकेदार की लापरवाही से रोजाना एक्सीडेंट

19 करोड़ की रिंग रोड मेें ठेकेदार की लापरवाही से रोजाना एक्सीडेंट

24
0

भोपाल। राजधानी के कोलार रोड चीचली-हिनोतिया आलम-मिसरोद-मक्सी के बीच फोरलेन सड़क निर्माण का काम तेजी से किया जा रहा है। इसे कोलार-नर्मदापुरम-कटारा हिल्स लिंक रोड का नाम दिया गया है। इस सड़क निर्माण में बीते कुछ दिनों से काम करने वाले ठेकेदार की लापरवाही से आए दिए एक्सीडेंट हो रहे हैं। निर्माण कार्य के दौरान कई जगह पुलियों के पास बड़े-बड़े गड्ढें खोदे गए हैं, लेकिन यहां पर काम नहीं होने से ये एक्सीडेंट का कारण बन रहे हैं। कोलार के प्रियंका नगर-राजहर्ष कॉलोनी की 30 हजार से ज्यादा आबादी इस कारण परेशान हो रही है। ठेकेदार ने अधूरे निर्माण कार्यों के आसपास किसी तरह के चेतावनी संकेतक या मार्ग बाधा को लेकर सूचना बोर्ड नहीं लगाए हैं, सिर्फ दिखावे के लिए कुछ मिट्टी भरकर बोरियां रख दी हैं। ऐसे में दिन में तो वाहन चालक इन गड्ढों में गिरकर घायल हो रहे हैं। रात के वक्त अंधेरे में यह गड्ढें और खतरनाक साबित हो रहे हैं। ऐसे में किसी दिन कोई बड़ी दुर्घटना हो गई, तो इसका जिम्मेदार कौन होगा?
13.50 किलोमीटर लंबी बन रही है सड़क: लोक निर्माण विभाग के अनुसार अब तक इस सड़क का काम 50 फीसदी पूरा हो चुका है। करीब 19 करोड़ रुपए से साढ़े 13 किलोमीटर लंबी यह सड़क कोलार, रातीबड़, नीलबड़, नर्मदापुरम रोड से सीधे कटारा हिल्स और भोपाल बायपास मार्ग को जोड़ेगी।
पांच लाख की आबादी को होगा फायदा
कोलार रोड के चीचली से मक्सी तक बनने वाले इस सड़क निर्माण से नर्मदापुरम, कोलार, कटारा सहित अन्य क्षेत्रों के लगभग 5 लाख की आबादी सीधे तौर पर सुविधा मिलेगी। इस सड़क निर्माण से कोलार के यातायात दवाब में लगभग 30 प्रतिशत कमी आएगी। यह सड़क लोक निर्माण विभाग द्वारा लगभग 1 वर्ष में बनाई जाएगी।
इनका कहना है…
कोलार रोड से चीचली-हिनोतिया-मिसरोद-मक्सी रोड होते हुए सीधे कटारा हिल्स और भोपाल बाईपास के जोड़ने वाले सड़क का काम बहुत तेजी से किया जा रहा है। यदि ठेकेदार की गलती से एक्सीडेंट या जनता को परेशानी हो रही है, तो तत्काल इस पर एक्शन लिया जाएगा। गड्ढों को भरा जाएगा या फिर उसमें चेतावनी बोर्ड लगाए जाएंगे।
– डीके शर्मा, एसडीओ, लोक निर्माण विभाग