Home Uncategorized नगर पालिका अध्यक्ष के जाति मामले पर मचा बवाल…न्यायालय में याचिका पर...

नगर पालिका अध्यक्ष के जाति मामले पर मचा बवाल…न्यायालय में याचिका पर कल हुई पहली सुनवाई…इस तारीख को हैं अगली सुनवाई…? क्या हुआ न्यायालय में…? जानिए क्या कहा वकील ने…देखिए VDO

1718
0

स्वतंत्र तिवारी – 9752023023

मुंगेली/ मुंगेली नगर पालिका अध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी के जाति मामले को लेकर कल कलेक्टर न्यायालय में सुनवाई हुई।
गौरतलब हो कि बीते 16 नवम्बर को भाजपा पार्षदों के द्वारा मुंगेली जिला दंडाधिकारी न्यायालय में नपाध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी के फर्जी जाति मामले में याचिका दायर की गई थी जिस पर जिला दंडाधिकारी के द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले की सुनवाई के लिए 23 नवम्बर की तारीख तय की गयी थी। जिस पर कल 23 नवंबर को जिला दंडाधिकारी राहुल देव ने दोनों पक्षो के वकीलों की मौजूदगी में मामले की सुनवाई की, इस दौरान भाजपा पार्षद दल के वकील राजीव दुबे ने मामले से जुड़े दस्तावेजों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किये, जिसके बाद जिला दंडाधिकारी ने इस मामले पर जांच समिति का गठन करते हुए आगामी 28 दिसंबर को सुनवाई करने का समय निर्धारित किया गया। वहीं मीडिया से मुखातिब होते हुए भाजपा पार्षद दल के वकील राजीव दुबे ने बताया कि हमारे द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी के जाति मामले को लेकर प्रमाणित दस्तावेज कलेक्टर न्यायालय में प्रस्तुत किया गया है, जिस पर न्यायालय द्वारा जांच समिति गठित करते हुए इस मामले की सुनवाई के लिए आगामी 28 दिसंबर का समय निर्धारित किया गया है, वहीं उन्होंने ये भी कहा कि जो जांच समिति गठित किया गया है उनके द्वारा प्रस्तुत किये गए दस्तावेजों का बारीकी से जांच उपरांत जिला दंडाधिकारी के समक्ष जो भी तथ्य प्रस्तुत किया जाएगा उसी के आधार पर इस मामले में फैसला आएगा, वहीं उन्होंने ये भी कहा कि जो दस्तावेज हमारे द्वारा प्रस्तुत किया गया है उससे ये बात तो साबित होती है कि नगर पालिका अध्यक्ष के द्वारा जो जाति प्रमाण पत्र बनवाया गया है वें सिर्फ चुनावी फायदा लेने के मकसद से नगरीय निकाय चुनाव के महज कुछ माह पूर्व ही बनवाया गया है, जिसके तहत ही हमारे द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष के जाति को चुनौती देते हुए इस मामले को कलेक्टर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया है जिस पर विधिवत सुनवाई पश्चात फैसला आएगा। अब मुंगेली की जनता को भी इस बात का इंतजार हैं कि आखिर जांच में हेमेंद्र गोस्वामी का पिछड़ा वर्ग जाति प्रमाण पत्र फर्जी हैं या नहीं ?
इस मामले में नपा अध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी ने कहा कि याचिकाकर्ता के सारे दस्तावेज फर्जी हैं, फर्जी दस्तावेजों का प्रमाण यह हैं कि कुछ लोगों के द्वारा दबाव, बलपूर्वक फर्जी दस्तावेज तैयार किया गया हैं, जिसकी शिकायत नवागढ़ थाने में हुई हैं, फर्जी दस्तावेज तैयार करने वालों के खिलाफ जल्द ही एफआईआर दर्ज होगा और वे सलाखों के पीछे होंगे, उनके पास भी पुख्ता दस्तावेज हैं।
आपको बता दे कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव एवं मुंगेली विधायक पुन्नूलाल मोहले सहित भाजपा पार्षद दल द्वारा भी नगर पालिका अध्यक्ष के जाति को फर्जी बताते हुए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया था।