Home देश सोनाली फोगाट मर्डर केस में PA सहित दो लोगों पर ड्रग्स देने...

सोनाली फोगाट मर्डर केस में PA सहित दो लोगों पर ड्रग्स देने का आरोप, CBI ने दायर की चार्जशीट

26
0

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की नेता और टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट की हत्या के मामले में आज सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। सीबीआई ने मंगलवार को गोवा में चार्जशीट दाखिल की। सीबीआई की चार्जशीट में सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को हत्या का आरोपी बनाया गया है। इन्हीं दोनों लोगों पर सोनाली फोगाट को गोवा ले जाने का आरोप है।
चार्जशीट में सीबीआई ने दावा किया है कि सोनाली फोगाट को जबरन ड्रग्स दिया गया। हरियाणा की बीजेपी नेता सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर सिंह पर ड्रग्स देने के आरोप है। गोवा पुलिस की जांच में भी यह बात सामने आई थी। सीबीआई की चार्जशीट मापुसा के फर्स्ट क्लास ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया है। सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मामले की जांच में केंद्रीय एजेंसी ने गोवा पुलिस की छानबीन को भी चेक किया है।
गोवा पुलिस की 500 पन्नों की रिपोर्ट भी सीबीआई ने देखी
गोवा पुलिस ने सोनाली फोगाट मर्डर केस के मामले में की गई अपनी छानबीन को 500 पन्नों की रिपोर्ट में सबमिड किया था। जिसे सीबीआई के अधिकारियों ने जांचा-परखा है। चार्जशीट दाखिल करने से पहले सीबीआई ने इस केस में गिरफ्तार सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर सिंह से भी पूछताछ की। ये दोनों इस समय जेल में बंद है। इसके साथ-साथ सीबीआई के अधिकारियों ने गुरुग्राम, सोनीपत, दिल्ली स्थित सोनाली फोगाट और इस केस से जुड़े अन्य लोगों के ठिकानों पर पहुंचकर छानबीन की थी।
पहले हार्ट अटैक बाद में हत्या का निकला था मामला
मालूम हो कि सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को गोवा में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। शुरुआत में इनकी मौत के पीछे हार्ट अटैक को कारण बताया गया था। लेकिन बाद में यह हत्या का मामला निकला। अंतिम समय के सोनाली फोगाट के कई वीडियो भी सामने आए थे। जिसमें सोनाली का पीए और उसका दोस्त उनके साथ जबरदस्ती करता नजर आया था।
हरियाणा सीएम ने सीबीआई जांच की मांग की थी
सोनाली फोगाट की हत्या के बाद गोवा पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही थी। लेकिन बाद में सोनाली के परिजनों की मांग पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गोवा सरकार से सीबीआई जांच कराने का आग्रह किया था। जिसके बाद मामले की जांच सीबीआई कर रही है। बताते चले कि गोवा पुलिस ने इस मामले हत्या के कारण को खोज पाने में अफसल रही थी। अब सीबीआई ने चार्जशीट सौंप दी है तो उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही सोनाली के हत्या के असली दोषी सामने लाए जाएंगे।