Home हेल्थ ‘हर्ष’ का चल रहा इलाज ; शिशु अस्पताल में मिली जगह, एम्स...

‘हर्ष’ का चल रहा इलाज ; शिशु अस्पताल में मिली जगह, एम्स में हो रही कीमोथेरेपी

31
0

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, यहां आए दिन मरीजों को अस्पताल में सुविधाओं की दरकार की ख़बरें आम है, लेकिन एक 13 महीने के मासूम के इलाज के लिए भी अस्पताल प्रबंधन सुविधाएं देने में आना-कानी करेगा ऐसी उम्मीद किसी ने नहीं की होगी। खैर अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हस्तक्षेप के बाद हर्ष को आयुर्वेदिक कॉलेज के शिशु अस्पताल में एनआईसीयू वार्ड में दाखिल कर लिया गया है। उसे अब सिर्फ कीमोथेरेपी वाले दिन ही एम्स जाने की जरुरत होगी। इसे इसके लिए भी वाहन की व्यवस्था कराई जाएगी।
उल्लेखनीय है कि एक मार्मिक वीडियो 2 दिन पहले सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। इस वीडियो को देखने बाद हर किसी ने बच्चे को बेहतर इलाज मुहैया करवाने अपने-अपने स्तर पर प्रयास किया, लेकिन जब बच्चे के स्वास्थ्य की जानकारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तक पहुँची तो उन्होंने अपने संवेदनशीलता से तत्काल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इलाज के निर्देश दिए। इस निर्देश के बाद हर्ष को अस्पताल में दाखिल किया गया, जहां उसका ध्यान डाक्टरों की टीम रख रही है।
बता दें कि, हर्ष के माता-पिता करीब 4 महीने से थे, उन्हें हर्ष के इलाज के लिए आर्थिक तंगी से नहीं जूझना पड़ रहा था। अब उसकी कीमोथेरेपी चल रही है। सोमवार को हर्ष को कीमोथेरेपी के लिए एम्स में भर्ती कराया गया। थेरेपी के बाद उसे रातभर यहीं रखा गया। मंगलवार सुबह एंबुलेंस से उसे शिशु अस्पताल भर्ती कराया गया। यहां शिशु गहन चिकित्सा यूनिट में बच्चे को रखा गया है।
कवर्धा के ठकुराइन टोला निवासी बालकराम डेहरे और उनकी पत्नी, अब अपने बच्चे के साथ शिशु अस्पताल में ही रहेंगे। मंगलवार से ही उन्होंने अपना चाय ठेला बंद कर दिया है। अस्पताल में दोनों के रहने-खाने की व्यवस्था कर दी गई है। उनका कहना है, बच्चे के इलाज की व्यवस्था ठीक ढंग से हो जाए, तो फिर काम शुरू किया जाएगा।