Home Uncategorized ओएचपी, आरएमपी, ब्लास्ट फनेर्सेस ,यूआरएम ने उत्पादन के साथ-साथ टेक्नो-इकॉनामिक्स में गढे...

ओएचपी, आरएमपी, ब्लास्ट फनेर्सेस ,यूआरएम ने उत्पादन के साथ-साथ टेक्नो-इकॉनामिक्स में गढे कीर्तिमान

61
0

भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के ओएचपी, आरएमपी, ब्लास्ट फनेर्सेस् तथा यूआरएम ने उत्पादन के साथ-साथ टेक्नो-इकॉनामिक्स में भी नये कीर्तिमान स्थापित किए हैं। उनकी इस उपलब्धि के लिए संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता ने कार्मिकों व अधिकारियों को श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए बधाई प्रेषित की। साथ ही उन्होंने इन विभागों के सहयोगी विभागों को भी शुभकामनाएं दी।
सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के ओर हैंडलिंग प्लांट ने 9 नवम्बर को कच्चे माल का अब तक का सबसे अधिक डिस्पैच रिकॉर्ड दर्ज किया है। ओर हैंडलिंग प्लांट की पूरी टीम ने सहायक विभागों के सहयोग से संयंत्र के विभिन्न उत्पादन शॉप्स को 41,820 टन कच्चे माल का डिस्पैच कर अब तक का उच्चतम दैनिक प्रेषण दर्ज करते हुए 23 सितम्बर को स्थापित 40,282 टन के पिछले रिकॉर्ड को ध्वस्त कर नया रिकॉर्ड कायम किया।
9 नवम्बर को अब तक का सर्वश्रेष्ठ दैनिक मटेरियल हैंडलिंग का नया रिकॉर्ड दर्ज करते हुए 77,635 टन मटेरियल हैंडलिंग कर, 05 फरवरी, 2022 को स्थापित 77,258 टन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा।इसके साथ ही ओर हैंडलिंग प्लांट ने 9 नवम्बर को रात्री पाली में 266 वैगनों की अनलोडिंग कर नया पाली रिकॉर्ड करते हुए इससे पूर्व 5 फरवरी प्रथम पाली में दर्ज 252 वैगनों की अनलोडिंग के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा।
आरएमपी ने भी रचा कीर्तिमान
कीर्तिमान के क्रम में संयंत्र के रिफ्रेक्टरी मटेरियल प्लांट (आरएमपी) ने 9 नवम्बर, 2022 को सर्वश्रेष्ठ दैनिक फ्लक्स उत्पादन का नया रिकॉर्ड दर्ज करते हुए 1740 टन उत्पादन किया जो कि 06 नवम्बर, 2022 को स्थापित पिछले उत्पादन रिकॉर्ड, 1715 टन से कहीं अधिक है।
ब्लास्ट फर्नेस ने भी सीडीआई दर में की वृद्धि
सेल-बीएसपी की ब्लास्ट फनेर्सों ने अब तक का सर्वोच्च दैनिक कोल्ड डस्ट इंजेक्शन (सीडीआई) दर में वृद्धि कर नया कीर्तिमान रचा। 9 नवम्बर, 2022 को 147 किलोग्राम प्रति टन हॉट मेटल, कोल्ड डस्ट को इंजेक्ट कर सर्वोच्च दैनिक कोल्ड डस्ट इंजेक्शन का नया कीर्तिमान बनाते हुए 7 नवम्बर, 2022 को बनाए गए 129 किलोग्राम प्रति टन हॉट मेटल, कोल्ड डस्ट इंजेक्शन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा।
इसी क्रम में भिलाई इस्पात संयंत्र की ब्लास्ट फर्नेस-7 ने 9 नवम्बर, 2022 में 143 किग्रा प्रति टन हॉट मेटल की सर्वश्रेष्ठ कोल्ड डस्ट इंजेक्शन दर दर्ज की है। इस प्रकार 7 नवम्बर, 2022 को दर्ज 129 किग्रा प्रति टन हॉट मेटल की पिछली कोल्ड डस्ट इंजेक्शन दर को पार कर नया कीर्तिमान बनाया।
यूआरएम ने रचा रेल ज्वाइंट का दैनिक कीर्तिमान
सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के यूनिवर्सल रेल मिल ने वेल्डिंग ज्वाइंट के इंस्पेक्शन में भी नया रिकॉर्ड बनाते हुए 297 ज्वाइंट का इंस्पेक्शन कर पिछले रिकॉर्ड 272 ज्वाइंटस् के इंस्पेक्शन रिकॉर्ड को ध्वस्त किया। इसके साथ ही रेल एवं स्ट्रक्चरल मिल ने भी वेल्डिंग ज्वाइंट के इंस्पेक्शन में रिकॉर्ड प्रदर्शन किया है।
सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी श्री अनिर्बान दासगुप्ता ने यूआरएम बिरादरी को बधाई दी और साथ ही आरसीएल, राइट्स सहित अन्य संबंधित विभागों को भी बधाई दी।