Home देश असम में कोरोना वायरस का कोई रोगी नहीं : पीयूष हजारिका

असम में कोरोना वायरस का कोई रोगी नहीं : पीयूष हजारिका

655
0

गुवाहाटी। असम से भूटान गए एक अमरिकी पर्यटक के शरीर में कोरोना वायरस पाये जाने के बाद असम सरकार का स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। इस संबंध में राज्य स्वास्थ्य विभाग छोटी-छोटी सावधानियों पर विशेष नजर रखे हुए है। इस कड़ी में राज्य के स्वास्थ्य राज्य मंत्री पीयूष हजारिका ने शनिवार को गुवाहाटी के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्य की जनता को कोरोना वायरस को लेकर चिंतित नहीं होने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से संबंधित किसी भी रोगी की मृत्यु न हो इसके लिए सभी तरह के आवश्यक इंतजाम किए गए हैं।
हजारिका ने बताया कि पूरे विश्व में अब तक लगभग एक लाख लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं। उन्होंने कहा कि ईश्वर की कृपा से भारत में अभी तक एक भी व्यक्ति की मौत इस वायरस की वजह से नहीं हुई है।मंत्री ने कहा कि असम में वर्तमान में अभी तक कोरोना वायरस के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं। उन्होंने कहा कि बावजूद वायरस को रोकने के लिए सामान्य रूप से साफ-सफाई की व्यवस्था रखने के साथ ही एन-95 मास्क न होने पर भी सामान्य मास्क का व्यवहार करना उचित है।
असम से भूटान गए अमरिकी पर्यटक के शरीर में कोरोना वायरस पाए जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि पर्यटक गुवाहाटी के जिस होटल में ठहरे थे, वहां के सभी कर्मचारियों को जांच के दायरे में रखा गया है। साथ ही उनके स्वास्थ्य का परीक्षण भी किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि राज्य के हवाई अड्डों पर अब तक कुल 585 लोगों का परीक्षण किया गया है। स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने बताया कि गुवाहाटी मेडिकल कालेज अस्पताल (जीएमसीएच) में कोरोना वायरस की जांच की व्यवस्था की गई है। साथ ही डिब्रूगढ़ महाविद्यालय में भी परीक्षण की व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि सरकारी चिकित्सालयों के अलावा सभी निजी चिकित्सालयों के साथ भी सरकार लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। उन्होंने बताया है कि राज्यभर में कुल 56 आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं।