Home Uncategorized पुलिस स्मृति दिवस : डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम परिसर में अमर...

पुलिस स्मृति दिवस : डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम परिसर में अमर जवान स्मारक का किया गया शुभारंभ…ड्यूटी के दौरान शहीद हुए पुलिसकर्मियों और अर्ध सैनिकबलों को दी गई श्रद्धांजलि…

179
0

स्वतंत्र तिवारी – 9752023023

मुंगेली/ पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर आज जिला मुख्यालय स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम परिसर में देश की सुरक्षा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों की स्मृति में निर्मित अमर जवान स्मारक का शुभारंभ किया गया। इस दौरान मुंगेली विधायक पुन्नूलाल मोहले, कलेक्टर राहुल देव, पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह ने ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जिले के पुलिस कर्मियों और अर्धसैनिक बलों को नमन कर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने शहीदों के परिजनों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना और शॉल भेंटकर सम्मानित किया। वहीं शहीदों के परिजनों ने अमर जवान स्मारक के लिए जिला प्रशासन का धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक श्री मोहले में कहा कि देश भर में पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों के बलिदान से भारत विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। कलेक्टर राहुल देव ने कहा कि देश की सुरक्षा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों की स्मृति में इस शहीद स्मारक का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि मातृभूमि की रक्षा के लिए जान गंवाने वाले पुलिस के जवानों का बलिदान कभी भुलाया नहीं जा सकता। पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने कहा कि पुलिसकर्मी अत्यंत कठिन परिस्थितियों में भी रात-दिन अपने कर्तव्यों को सर्वोपरि मानकर अपराधियों पर नियंत्रण करने, कानून-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने एवं महिलाओं के सुरक्षा करने में अपनी सराहनीय भूमिका निभाते है। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजीत बनर्जी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिभा पाण्डेय, राकेश पात्रे, दुर्गा बघेल, अनिल सोनी, राजेश छैदईया, पत्रकारगण, राजीव युवा मितान क्लब के सदस्य सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।