Home Uncategorized जिनको करना है ब्लैकलिस्ट, उन कर्मचारी को बचा रहा ईगल हंटर प्लेसमेंट...

जिनको करना है ब्लैकलिस्ट, उन कर्मचारी को बचा रहा ईगल हंटर प्लेसमेंट एजेंसी पोर्टल में नाम नही होने के कारण उनपर अब तक नही हुआ कार्यवाही

89
0


रायगढ़। आबकारी विभाग व ईगल हंटर प्लेसमेंट एजेंसी का पूरा मिलीभगत से खेल चल रहा है।विभाीय अधिकारियों द्वारा दुकानों में गड़बड़ी करने वाले कर्मचारियों को हटा तो दिया गया लेकिन उक्त कर्मचारियों को अभी तक पोर्टल में ब्लेकलिस्टेड प्लेसमेंट एजेंसी नहीं किया गया है। जिसके कारण कंपनी भी इन कर्मचारियों को दूसरे जगह अटैच होने का रास्ता दिखा रहे हैं।
पिछले दिनों संभागीय उडऩदस्ता की टीम द्वारा जिले के सारंगढ़, खरसिया व रायगढ़ के कई दुकानों में देशी व विदेशी शराब में मिलावट करते पकड़े गए थे।ऐसे में उन पर कार्यवाही होना था। सरकारी शराब दुकानों में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा मिलावट का खेल खेला जा रहा था जिसके कारण संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उनको हटाने का निर्देश दिया गया। नियमानुसार इनके खिलाफ एफआईआर व हटाने की कार्रवाई के साथ ही साथ कंपनी के पोर्टल में ब्लेकलिस्टेड की कार्रवाई होना था ताकि प्रदेश के किसी अन्य जिले में उक्त कर्मचारियों को जगह न मिले, लेकिन ठेका कंपनियो ंने पोर्टल में इनको ब्लेक लिस्टेड नहीं किया। नियमानुसार तो आबकारी सहायक आयुक्त को पोर्टल में ब्लेकलिस्ट करने की कार्रवाई करना होता है लेकिन पोर्टल में कई कर्मचारियों के नाम ही दर्ज न होने की बात सामने आ रही है। बताया जाता है कि अब तक की स्थिति में 8 कर्मचारियों को ब्लेक लिस्टेड किया जाना है जिनका नाम पोर्टल में दर्ज नहीं होने के कारण पहले एंट्री कराने का निर्देश आबकारी सहायक आयुक्त ने संबंधित ठेका कंपनी के अधिकारियों को दिया है।
*बिना एंट्री के कर रहे हैं काम*
ठेका कंपनी द्वारा सरकारी शराब दुकानों में कार्यरत कर्मचारियों की भर्ती तो कर लिया जा रहा है लेकिन इनकी पूरी जानकारी कंपनी द्वारा जानकारी एंट्री नहीं किया जा रहा है। इसके कारण इन पर कार्रवाई होने के बाद ये दूसरे जगह काम कर रहे हैं।
*जिले में कई कर्मचारी ऐसे*
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिले में भी कई ऐसे कर्मचारी हैं जो दूसरे जिले में गड़बड़ी करने के कारण निकाले गए हैं और ऐसे कर्मचारी उसी कंपनी के अधिन जिले में काम कर रहे हैं। इन्ही के सह पर पूरा गड़बड़ी किया जाता है।
*वर्सन*
8 कर्मचारियों को गड़बड़ी पाने पर कार्रवाई कर हटाया गया है। इनको ब्लेकलिस्टेड करने की कार्रवाई चल रही है। पोर्टल में नाम एंट्री न होने के कारण कार्रवाई रूकी हुई है।
रामकृष्ण मिश्रा, सहायक आयुक्त आबकारी