Home Uncategorized गबन के मामले में पूर्व CEO को सिमगा पुलिस ने किया गिरफ्तार

गबन के मामले में पूर्व CEO को सिमगा पुलिस ने किया गिरफ्तार

55
0

सिमगा। सिमगा पुलिस (police) ने धोखाधड़ी के मामले में सिमगा जनपद पंचायत के पूर्व CEO को गिरफ्तार किया है। पूर्व जनपद CEO पर 10 लाख की धोखाधड़ी के मामले में शामिल रहने का आरोप है। दरअसल, धनी धर्मदास साहब के 625वें प्राकट्य उत्सव के नाम पर फर्जीवाड़ा कर 10 लाख की राशि गबन करने वाले आरोपियों की सहायता करने वाले आरोपी दुर्गेश देवांगन, लिखो राम देवांगन और श्रेयांश देवांगन को पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। मामले में जांच कार्रवाई तथा अपराध में संलिप्तता पाए जाने पर आज अपराध सबूत पाए जाने से पूर्व जनपद सिमगा सीईओ पंकज देव को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।
मनमाफिक तरीके से खर्च का आरोप
फरियादी संस्था अध्यक्ष प्रकाश निवासी सूरजगांव थाना कलौथ जिला नागपुर महाराष्ट्र द्वारा आवेदन पत्र पेश कर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि दामाखेड़ा गांव में 2020 में धनी धर्मदास साहब के 625वें प्राकट्य महोत्सव के लिए शासन की ओर से व्यवस्था खर्च के लिए 10 लाख दिये थे। जिसको आरोपी सरपंच पूर्णिमा देवांगन, सचिव राजू देवांगन एवं अन्य लोगों के द्वारा मिलकर फर्जीवाड़ा तरीके से निकालकर मनमर्जी से खर्च किया गया है। पुलिस की अलग-अलग टीमों का गठन करके आरोपियों की तलाश की जा रही है।
मामले में अग्रिम विवेचना एवं जांच कार्रवाई के बाद धारा 467,468,471,120बी,212,34 भादवि को जोड़ा गया है। मामले की विवेचना क्रम में, अपराध में संलिप्तता और अपराध सबूत पाए जाने पर आज दिनांक 14.08.2022 को आरोपी पूर्व जनपद सीईओ सिमगा पंकज देव पिता नित्यानंद देव उम्र 51 वर्ष निवासी शंकर नगर रायपुर को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड में भेजा गया है।