Home Uncategorized कलेक्टर और एसपी की अगुवाई और रिमझिम बारिश के फुहारों के बीच...

कलेक्टर और एसपी की अगुवाई और रिमझिम बारिश के फुहारों के बीच निकाली गई सद्भावना तिरंगा रैली…भारत माता के जयकारों और तिरंगा के रंग में रंगा शहर…

344
0

जनप्रतिनिधिगण और वरिष्ठ नागरिक भी तिरंगा सद्भावना रैली में हुए शामिल

मुंगेली/ जिले में आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न मनाने एवं राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए हर घर झंडा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कड़ी में स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व अर्थात आज 14 अगस्त को जिला प्रशासन द्वारा रिमझिम बारिश के फुहारों के बीच सद्भावना तिरंगा रैली का आयोजन किया गया। यह रैली बाइक के माध्यम से निकाली गई, जो जिला मुख्यालय स्थित डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम से सिंधी कॉलोनी, नया बस स्टैंड, कृषि उपज मंडी होते हुए पड़ाव चौक, बालानी चौक, पुराना बस स्टैंड, दाऊपारा चौक और अंतिम में जिला कलेक्टोरेट पर जाकर समाप्त हुई। इस दौरान पूरा शहर तिरंगा के रंग में रंगा दिखाई दिया और भारत माता की गूंज पूरी शहर में सुनाई दी।
सद्भावना तिरंगा रैली की अगुवाई कलेक्टर राहुल देव और पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह ने की। इसमें नगर पालिका मुंगेली के अध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी, आर्मी ऑफिसर कुलदीप सहगल सहित सैकड़ों की संख्या में युवा और पुलिस बल के जवान शामिल हुए। जिन्होंने अपने हाथों में तिरंगा झंडा लिए भारत माता, वंदे मातरम, जय जवान, जय किसान, छत्तीसगढ़ महतारी की जयकार लगाते हुए जिला कलेक्टोरेट पहुंचे और रैली का समापन किया गया। इस मौके पर कलेक्टर राहुल देव ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कल 13 अगस्त को जिले के शहीद परिवारों को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। आज इसी कड़ी में जिला प्रशासन द्वारा सद्भावना के रूप में देशप्रेम की भावना को जागृत करने के लिए सद्भावना तिरंगा रैली का आयोजन किया गया है। उन्होंने जिले के नागरिकों से अपील की और उन्होंने कहा कि देश प्रेम की भावना को अपने अंदर जागृत रखें इससे जो ताकत मिलती है, उस ताकत से ही हम देश का विकास कर सकते हैं। देश को उन्नति की राह पर ले जा सकते हैं। उन्होंने जिले वासियों को स्वतंत्रता दिवस की अग्रिम शुभकामनाएं भी दी। पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने कहा कि इस सद्भावना तिरंगा रैली के माध्यम से हम नई पीढ़ी में देश प्रेम की भावना को जागृत करने के लिए प्रयास किया। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डी. एस. राजपूत, संयुक्त कलेक्टर नवीन भगत, एसडीएम मुंगेली अमित कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।