Home Uncategorized चप्पल पकड़ने की कोशिश में नदी में डूबा युवक…रेस्क्यू जारी…कलेक्टर, SP सहित...

चप्पल पकड़ने की कोशिश में नदी में डूबा युवक…रेस्क्यू जारी…कलेक्टर, SP सहित प्रशासनिक अमला मौके पर…लापरवाही चूक या दुर्घटना…?

2909
0

मुंगेली/ इस साल प्रदेश सहित मुंगेली जिले में लगातार भारी बारिश हो रही है। यही कारण है कि नदी और नालों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई हैं, नदी, नालों में जलस्तर बढ़ा हुआ हैं। बाढ़ में बहने की घटनाएं भी लगातार हो रही हैं। बावजूद इसके ना तो लोग सुधर रहे हैं और ना ही इन पर शासन-प्रशासन सख्ती से रोक लगाने में कोई गंभीरता दिखा रही है। यही कारण है कि लगातार ऐसी घटनाएं हो रही हैं।
हाल ही में मुंगेली के पुलपारा में छोटे पुल के पास एक युवक डूब गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलपारा में बहुत पुराना छोटा पुल हैं जो हाल ही में हुए बारिश की वजह से डूब चुका था, उसके बगल में एक शिव मंदिर हैं, प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक वह युवक मंदिर के बाहर चप्पल उतार मंदिर में दर्शन किया, उसी समय उसका एक चप्पल बाढ़ के पानी में बहने लगा, जिसे उस युवक के द्वारा पकड़ने की कोशिश की गई, परंतु चप्पल थोड़ी दूर पानी में आगे चले गई जिसके बाद युवक डूबे पुल में जाकर चप्पल पकड़ने की कोशिश करने लगा, और उसी कोशिश में नदी की तेज बहाव में वह अंदर गिर गया, आसपास के लोगों ने उसे वहां और नदी बहाव के आगे खोजा पर उसका कहीं पता नहीं चला, उक्त घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के सभी अधिकारी-कर्मचारी व जनप्रतिनिधिगण मौके में पहुंच गए, तत्काल रेस्क्यू टीम को बुलाया गया, परंतु घंटों बाद भी नदी में डूबे युवक का पता नहीं चल सका। अब इसे उस व्यक्ति की लापरवाही कहें, या प्रशासन की चूक कहें या कोई दुर्घटना ? ये तो प्रत्यक्षदर्शी या आसपास के लोग ही बता पाएंगे ?
घटना स्थल पर पहुँचे कलेक्टर राहुल देव और पुलिस अधीक्षक ने तत्काल रेस्क्यू टीम को बुला रेस्क्यू की कार्यवाही शुरू की, और उन्होंने लोगों से अपील किया कि मुंगेली में लगातार बारिश होने की वजह से मनियारी और आगर नदी के साथ साथ पुल, पुलिया में जलस्तर बढ़ा हैं, जिससे सभी सतर्क रहें, जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन लगातार बाढ़ में फंसे लोगों का रेस्क्यू कर रही हैं, कलेक्टर राहुल देव ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा बाढ़ प्रभावितों के लिए कैंप की व्यवस्था की गई हैं जहां भोजन-पानी व आवश्यक सामग्री की व्यवस्था की गई हैं। बाढ़ विशेष गांवों में निगरानी रखी जा रही हैं, कल आपातकालीन बैठक बुलाई गई थी, जिसमें बाढ़ से निपटने पूरी रणनीति बनाई गई हैं, जिला एवं पुलिस प्रशासन पूरी तरह से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में मुस्तैद हैं। जिला प्रशासन की अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ-साथ नगर पालिका के अध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी व उनके पार्षद साथी भी मौके पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने नदी में डूबे युवक का नाम शेषनारायण सोनी बताया, हालांकि इसकी प्रशासनिक पुष्टि होना बाकी हैं।
समाचार लिखे जाने तक नदी में डूबे युवक के मिलने की कोई खबर नही हैं।