Home Uncategorized 50 महिलाओं को मिली नए गैस कनेक्शन की सौगात

50 महिलाओं को मिली नए गैस कनेक्शन की सौगात

42
0

रायपुर। शहीद चूड़ामणि वार्ड क्रमांक 38 में पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत ने पार्षद दीपक जायसवाल की उपस्थिति में केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना के माध्यम से वार्ड के 50 परिवारों को नया गैस सिलिंडर, चूल्हा समेत कनेक्शन वितरित किया।
इस अवसर पर राजेश मूणत ने कहा कि केंद्र सरकार ने अंत्योदय का ध्येय रखकर कई जनहितैषी योजनाएं शुरू की हैं। समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति का जीवन स्तर सुधारने में प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान योजना, खुले में शौच मुक्त भारत शौचालय निर्माण योजना, भागीरथी जल जीवन मिशन, उज्ज्वला योजना सहायक हैं। आम गरीब परिवार की गृहिणियों के लिए सभी योजनाएं वरदान हैं। पहले माताओं, बहनों को खाना पकाने के लिए लकड़ी, कैरोसिन वाले स्टोव का उपयोग करना पड़ता था। इससे मेहनत के साथ धुएं का भी सामना करना पड़ता था और स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक होता था। पीएम नरेन्द्र मोदी ने समस्या को समझकर हर गरीब परिवार के लिए उज्ज्वला योजना के माध्यम से मुफ्त गैस कनेक्शन योजना शुरू की।
पार्षद दीपक जयसवाल ने कहा कि एक समय गैस सिलेंडर के लिए लंबी लंबी कतारों में खड़ा होना आम बात थी। नया गैस कनेक्शन मिलने पर मुहल्ले में मिठाई तक बांटी जाती थी। गैस कनेक्शन आम गरीब परिवार के लिए दूर की कौड़ी मानी जाती थी। केंद्र की मोदी सरकार ने इन सभी मिथकों को तोड़ते हुए इसे इतना सरल और सुलभ कर दिया कि आज हमारी गरीब माताओं, बहनों को इसका सीधा लाभ मिल रहा है।