Home Uncategorized कांग्रेस जिलाध्यक्ष के लिए दावेदारों ने पेश की अपनी दावेदारी…कांग्रेस के निर्वाचन...

कांग्रेस जिलाध्यक्ष के लिए दावेदारों ने पेश की अपनी दावेदारी…कांग्रेस के निर्वाचन अधिकारियों ने ली महत्वपूर्ण बैठक…जानिए कौन-कौन हैं जिलाध्यक्ष की दौड़ में….

745
0

स्वतंत्र तिवारी – 9752023023

मुंगेली/ आज दिनांक 23.07.2022 को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के द्वारा नियुक्त जिला निर्वाचन अधिकारी सुनील कुमार सिंह एवं विभिन्न ब्लाकों के लिए नियुक्त ब्लॉक निर्वाचन अधिकारियों की उपस्थिति में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा संगठन चुनाव को लेकर आवश्यक आयोजित की गई जिसमें मुंगेली जिलाध्यक्ष सहित जिले के 6 ब्लॉक में संगठन चुनाव को लेकर गहन चर्चा हुई। यह बैठक डीआरओ सुनील कुमार सिंह, बीआरओ अभय नारायण राय, बिहारी टोंडर और डब्बू साहू के नेतृत्व में संपन्न हुआ। जिसमें मुंगेली कांग्रेस जिलाध्यक्ष के दावेदारों ने अपनी दावेदारी पेश की।
सर्वप्रथम डीआरओ सुनील कुमार सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि हर कांग्रेसी पहले देश के लिए सोचता हैं, कांग्रेस में हर कार्यकर्ताओं को सम्मान मिलता हैं, कांग्रेस पार्टी हमेशा सच्चाई के लिए ही लड़ती हैं, कार्यकर्ताओं का बल, योगदान ही कांग्रेस पार्टी के लिए महत्वपूर्ण हैं, यह गर्व की बात हैं छग के कांग्रेस सरकार का सम्मान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। डीआरओ श्री सिंह ने आगे कहा कि प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के सुनहरे कार्यकाल को पूरा देश ही नहीं बल्कि दुनिया जानती हैं। मुंगेली आये डीआरओ और बीआरओ ने बताया कि सबसे पहले हम सभी दावेदारों में सामंजस्य बनाने की कोशिश करेंगे, अगर सामंजस्य बन जाती हैं तो अच्छी बात हैं और यदि एक नाम में सहमति नहीं बनती हैं तो दावेदारों की सूची बनाकर कांग्रेस हाईकमान को सौंप दी जाएगी, जिसमें अंतिम निर्णय कांग्रेस हाईकमान का होगा। मुंगेली आये कांग्रेस के निर्वाचन अधिकारियों ने कहा कि कंग्रेस के कार्यकर्ताओं की पहचान, त्याग और समर्पण कांग्रेस पार्टी के लिए ही हैं, विपरीत परिस्थितियों में भी पार्टी को पहले देखना हर कार्यकर्ता की जिम्मेदारी हैं, कांग्रेस कार्यकर्ता को हर कठिनाइयों का सामना करते हुए भी पार्टी के लिए समर्पित भावना से कार्य करते हैं। आज मुंगेली जिला स्तर और लोरमी, डिंडौरी ब्लॉक का बैठक रखी गई थी, तथा कल दिनांक 24 जुलाई को मुंगेली शहर व ग्रामीण, जरहगांव और पथरिया की बैठक रखी गई हैं। जिलाध्यक्ष की दौड़ में रहने वाले कांग्रेसियों द्वारा आज डीआरओ, बीआरओ को अपना बायोडाटा देते हुए अपनी दावेदारी पेश की। जानकारी के मुताबिक दावेदारी करने वालों में संजय जायसवाल, रोहित शुक्ला, दिलीप बंजारा, संजय यादव, रामकुमार साहू, भूपेंद्र साहू, राजेश सोनी, शोभा कश्यप शामिल हैं। हालांकि इस नामों में संजय जायसवाल और रोहित शुक्ला प्रबल और मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं।
इस अवसर पर जिले के सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेता, जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।