Home Uncategorized शिक्षक की भूमिका में नजर आए कलेक्टर, ली बच्चों की क्लास…कलेक्टर ने...

शिक्षक की भूमिका में नजर आए कलेक्टर, ली बच्चों की क्लास…कलेक्टर ने स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय का किया निरीक्षण…

585
0

स्वतंत्र तिवारी – 9752023023

मुंगेली/ कलेक्टर राहुल देव ने आज जिला मुख्यालय दाऊपारा स्थित स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने वहां शिक्षकों की उपस्थिति, विद्यार्थियों की संख्या सहित स्कूल में आवश्यक मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान कलेक्टर विद्यालय में शिक्षक की भूमिका में नजर आए और विभिन्न कक्षाओं में पहुंचकर विद्यार्थियों को संबंधित विषय का अध्यापन कराया और बच्चों से चर्चा करते हुए पूछा कि आप लोग भविष्य में क्या बनना चाहते हैं। इस पर बच्चों ने जवाब देते हुए शिक्षक, कलेक्टर, पुलिस, डाॅक्टर, आर्मी आफिसर और इंजीनियर बनने की इच्छा जताई। कलेक्टर ने बच्चों को अपने लक्ष्य को हासिल करने कड़ी मेहनत से मन लगाकर अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने स्कूल में अध्ययन-अध्यापन के संबंध में जानकारी ली। इससे पहले कलेक्टर वहां प्रातः 11 बजे प्रतिदिन होने वाले प्रेयर में भी शामिल हुए।
इस अवसर पर कलेक्टर देव ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप विद्यार्थियों को अंग्रेजी माध्यम में उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने जिला मुख्यालय स्थित दाऊपारा मुंगेली में स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का संचालन किया जा रहा है। इसे सुचारू रूप से संचालित करना जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में विद्यार्थियों को शैक्षणिक, खेलकूद, योग सहित अन्य गतिविधियों से जोड़ने के लिए सर्वसुविधायुक्त व्यवस्था की गई है। कलेक्टर ने प्राचार्य श्रीमती श्रृष्ठि शर्मा को स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का बेहतर संचालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विद्यालय संचालन के साथ ही आवश्यक व्यवस्था और साफ-सफाई भी बनाए रखें। उन्होंने शिक्षकों को बच्चों के बेहतर अध्यापन के लिए और परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए आवश्यक निर्देश भी दिए। इस अवसर पर मुंगेली एसडीएम अमित कुमार, संयुक्त कलेक्टर नवीन भगत और जिला शिक्षा अधिकारी सतीष पाण्डेय उपस्थित थे। गौरतलब है कि जिला मुख्यालय दाऊपारा स्थित स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय को आकर्षक और सर्वसुविधायुक्त बनाया गया है। जहां स्मार्ट क्लास रूम, प्रयोगशाला और विद्यार्थियों के अध्ययन के लिए सभी कक्षाओं में फर्नीचर व अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है।