Home Uncategorized चेम्बर चुनाव में राजनीति हुई हावी…बाहुबली नेताओं के दखलंदाजी से संकट में...

चेम्बर चुनाव में राजनीति हुई हावी…बाहुबली नेताओं के दखलंदाजी से संकट में भोलेभाले व्यापारी…त्रिकोणीय होगा मुकाबला, एक ने लिया नाम वापस…

794
0

स्वतंत्र तिवारी – 9752023023

मुंगेली/ मुंगेली चेम्बर ऑफ कामर्स चुनाव 2022 के संदर्भ में चुनाव प्रक्रिया की शुरुवात 4 जुलाई को ही प्रारंभ हो गई थी जिसके चलते भवानी साव रामलाल साव धर्मादा ट्रस्ट धर्मशाला में चुनाव अधिकारियों की बैठक हुई थी, इस चुनाव प्रक्रिया में मुख्य चुनाव अधिकारी कोमल शर्मा, सहायक चुनाव अधिकारी जितेन्द्र दावड़ा, सहायक चुनाव अधिकारी आशीष तिवारी, चुनाव पर्यवेक्षक नरेन्द्र कोटड़िया, चुनाव पर्यवेक्षक दुष्यंत दुबे एवं चुनाव पर्यवेक्षक शरद ताम्रकार उपस्थित थे। जिसमें यह निर्णय लिया गया कि चुनाव प्रक्रिया में सबसे पहले मुंगेली चेम्बर के 21 संघ के नव निर्वाचित संघ के अध्यक्षों का सम्मान करते हुए प्रमाण पत्र वितरित किया जाएगा।
मुख्य चुनाव अधिकारी कोमल शर्मा ने बताया कि मुंगेली था कि चेम्बर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के लिए पाँच प्रत्याशियों ने नामांकन खरीदा हैं जिसमें प्रमुख रूप से राजकुमार वाधवा, सोम वर्मा, विनय चोपड़ा, श्रवण जायसवाल और प्रवीण जैन शामिल है। जिसमें केवल 4 लोगों का ही फॉर्म जमा हुआ हैं, श्रवण जायसवाल ने फार्म ही नहीं जमा किया और अध्यक्ष प्रत्याशी सोम वर्मा ने आज नाम वापस ले लिया हैं, जो उनके समर्थकों के लिए अच्छी खबर नहीं हैं। अब केवल राजकुमार वाधवा, विनय चोपड़ा और प्रवीण जैन ने विधिवत फॉर्म जमा किया, जिन्हें चुनाव अधिकारियों द्वारा वैध घोषित किया गया। अब इन तीनों के बीच ही त्रिकोणीय मुकाबला होगा। मतदान दिनांक 10 जुलाई को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक होगा एवं 4 बजकर 30 मिनट पर लंच रहेगा तथा शाम 5 बजे चुनाव अधिकारीगण मतगणना करके शाम 6 बजे परिणाम की घोषणा करेंगे, नव निर्वाचित अध्यक्ष की घोषणा शाम 7 बजे तक हो जाएगी। उसी दिन रात में नव निर्वाचित चेम्बर अध्यक्ष को प्रमाण पत्र जारी कर दिया जायेगा।
इस बार के चेम्बर ऑफ चुनाव में राजनीतिक पार्टियों की दखलंदाजी देखने को मिल रही हैं।
मुंगेली चेम्बर के सीनियर लीडर नरेन्द्र राजपूत ने कहा है कि मुंगेली चेम्बर के हमारे वरिष्ठ सहयोगी मित्र भाई राजकुमार वाधवा ने अध्यक्ष पद के प्रत्याशी बनने की सहमति देकर मुंगेली के युवा व्यापारियों का उत्साह बढ़ाने का काम किया हैं राजकुमार वाधवा के अध्यक्ष बनने के बाद व्यापार जगत को एक नई दिशा मिलेगी क्योंकि राजकुमार वाधवा में काम करने की अपनी अलग शैली है। खासकर पूरी टीम के साथ जबरदस्त समन्वय बनाने की क्षमता है।शहर के युवा व्यापारी अमितेश आर्य ने कहा है कि राजकुमार वाधवा के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी बनने से निश्चित रूप से व्यापारियों को फायदा होगा क्योंकि राजू भैय्या की छवि ऐसी है वे सभी को साथ लेकर चलेंगे साथ ही राजकुमार वाधवा अद्भुत एवं विलक्षण प्रतिभा के धनी है। शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी संदीप साहू ने बताया है कि राजकुमार वाधवा के अध्यक्ष प्रत्याशी बनने से मुंगेली के व्यापार को अच्छी गति मिलेगी। जो अभी तक चेम्बर के पदाधिकारियों में आंशिक मनमुटाव है वह भी समाप्त हो जायेगा। कुल मिलाकर राजू वाधवा के अध्यक्ष बनने से व्यापारियों में खुशी की लहर दौड़गी। प्रतिष्ठित कपड़ा व्यापारी एवं मुंगेली चेम्बर के दबंग सहयोगी मुकेश रोहरा ने राजकुमार वाधवा के अध्यक्ष प्रत्याशी बनने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि राजू भाई में अलग कार्य की शैली है। इनके अध्यक्ष बनने से मुंगेली के व्यापारियों को काफी फायदा होगा और मुंगेली के विकास में उत्तरोत्तर वृद्धि होगी। श्री टाइल्स के संचालक रामशरण यादव ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि राजकुमार वाधवा के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी बनने से काफी खुशी है। इनके अध्यक्ष बनने से मुंगेली के व्यापार में निरंतर विकास होगा और चेम्बर की गरिमा और प्रतिष्ठा में काफी इजाफा होगा। बुधवारी बाजार स्थित विजय कृषि केन्द्र के संचालक अजय पटेल ने कहा है कि राजकुमार वाधवा के अध्यक्ष बनने से मुंगेली चेम्बर का मान-सम्मान पूरे छत्तीसगढ़ में निखरेगा और राजू भैय्या की युवा टीम से चेम्बर में भी काफी विस्तार होगा। शहर के प्रतिष्ठित बर्तन व्यापारी वैभव ताम्रकार ने कहा है कि राजकुमार वाधवा के अध्यक्ष बनने पर ऐतिहासिक चेम्बर भवन बनने की प्रबल संभावना रहेगी। शहर के फुटवियर संघ के युवा व्यापारी मनीष सोनी ने कहा है कि राजकुमार वाधवा अपने प्रतिष्ठा के हिसाब से चेम्बर की गरिमा, प्रतिष्ठा बढ़ायेंगे। शहर के लोकप्रिय व्यापारी एवं किराना व्यापारी संघ के सचिव नितेश ठाकुर ने दावा किया है कि मुंगेली चेम्बर के इतिहास में एक नई परम्परा की शुरूआत होगी जब राजकुमार वाधवा शहर के चेम्बर अध्यक्ष बनेंगे क्योंकि अधिकांश व्यापारी, सरल, सहस एवं विनम्र व्यापारी को अध्यक्ष के कुर्सी में देखना चाहते हैं। रामकुमार भोई के अनुसार राजकुमार वाधवा के अध्यक्ष बनने से मुंगेली के व्यापार की गति तेजी के से बढ़ेगी। इलेक्ट्रानिक एवं इलेक्ट्रिकल व्यापारी संघ के अध्यक्ष सचिन वाधवा ने कहा है कि मुंगेली चेम्बर के लगभग 975 व्यापारियों में लगभग 700 व्यापारी राजकुमार वाधवा के पक्ष में स्पष्ट दिखाई दे रहे है। इससे लगता है कि राजकुमार वाधवा मुंगेली के व्यापारियों के लिए मील का पत्थर साबित होंगे।
मुंगेली चेम्बर ऑफ कामर्स के प्रतिष्ठित व्यापारी नितेश लालवानी ने कहा हैं कि इस बार हमें राजकुमार वाधाव के रूप में बेहतरीन अध्यक्ष पद का प्रत्याशी मिला है। इसलिए राजकुमार के नाम के आने से अधिकांश व्यापारियों में खुशी का वातावरण दिखाई दे रहा है और साथ ही साथ युवा टीम से चेम्बर को नई दिशा मिलेगी। मुंगेली के युवा व्यापारियों के अनुसार पहली बार राजकुमार वाधवा के नेतृत्व में युवा टीम के मिलने की संभावना दिखाई दे रही है जो व्यापारियों की सुरक्षा एवं विकास के लिए तीव्र गति से काम करेगी। किराना व्यापारी संघ के पूर्व अध्यक्ष शैलेन्द्र जायसवाल ने खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि मुंगेली चेम्बर के इतिहास में राजकुमार वाधवा की ऊर्जावान टीम बनती है तो निश्चित ही मुंगेली चेम्बर में जबरदस्त समन्वय और संतुलन की स्थिति देखने को मिलेगी। मुंगेली के लोकप्रिय व्यापारी महावीर सिंह ने कहा है कि हमारे युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत राजकुमार वाधवा मुंगेली चेम्बर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी बनने से निर्वाचित होने की प्रबल संभावना देखी जा रही है और राजकुमार वाधवा के अध्यक्ष बनने के बाद तीव्र गति से विकास होगा। एक दमदार, शानदार एवं वजनदार अध्यक्ष बनने से निश्चित रूप से युवा व्यापारियों का उत्साह बढ़ेगा और चेम्बर की गरिमा और प्रतिष्ठा भी काफी बढ़ेगी। चेम्बर में नई-नई योजनायें भी लागू होगी। शहर के ब्रिटानिया कम्पनी के डीलर एवं समाजसेवी गुरजीत सिंह मक्कड़ ने कहा है कि राजकुमार बाधवा के चेम्बर अध्यक्ष बनने से मुंगेली चेम्बर में चल रहा खींचातान हमेशा के लिए समाप्त हो जायेगा क्योंकि राजकुमार वाघवा में सबको लेकर चलने की अद्भुत कला है

बहरहाल अब देखना हैं कि 10 जुलाई को चेम्बर ऑफ कॉमर्स का ताज किसके सर की शोभा बढ़ाता हैं।