Home Uncategorized मुंगेली नजूल सरकार भूमि के आबंटन व NOC में हुये बंदरबांट पर...

मुंगेली नजूल सरकार भूमि के आबंटन व NOC में हुये बंदरबांट पर भाजपा ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी…मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौपा ज्ञापन…भूमाफियों और जमीन दलालों को व्यक्तिगत लाभ पहुंचाने का लगाया आरोप…आबंटन निरस्त कर आपराधिक कार्यवाही करने की मांग..

1056
0

मुंगेली/ मुंगेली नगरीय क्षेत्र में नजूल सरकार की सार्वजनिक हित की रिक्त भूमि को व्यक्तिगत रूप से विशेष लोगों को लाभांवित किये जाने पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा आपत्ति दर्ज कराते हुये नजूल भमि आबंटन निरस्त करने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में बताया गया कि नगरीय क्षेत्र में जो मकान नजूल सरकार के आधिपत्य में आते है जिसमें नागरिकों को नजूल टेक्स पटाना पड़ता था उन्हें भूमि स्वामी हक प्राप्त नही था जिस पर राज्य सरकार से भूमि स्वामी हक देने की धोषणा की गई थी, जिस पर शासन ने मकान, दुकान और काबिज भूमि स्वामी लोगों को भूमि स्वामी हक देने की धोषणा की गई। नगर में विभिन्न स्थानों पर रिक्त भूमि नगर पालिका परिषद् की देखरेख में नजूल सरकार की ही थी वर्तमान में शासन की भूमि स्वामी हक देने की धोषणा का गलत ढंग से उपयोग करते हुये अधिकारियों की मिलीभगत से खाली पड़े सार्वजनिक हित की भूमि को भी व्यक्ति विशेष लोगों को आबंटित कर दिया गया है जो कि पूर्णतः शासन के नियमों के विपरित है, ज्ञापन में यह मांग किया गया कि सार्वजनिक हित की भूमि को व्यक्तिगत लोगों को किये गये आबंटन को निरस्त कर उक्त खाली भूमि की आक्सीजोन काम्पलेक्स, खेल मैदान, बाल उद्यान आदि सार्वजनिक प्रयोजन में उपयोग किया जा सके ताकि नागरिकों, बच्चों को अच्छा वातावरण मिल सके।
भाजपा जिलाध्यक्ष शैलेष पाठक और नगर भाजपा अध्यक्ष राणाप्रताप सिंह ने कहा कि नजूल भूमि का आबंटन गलत प्रक्रिया के तहत हुआ है, बिना परिषद् की सहमति के सीएमओ द्वारा एनओसी जारी कर दिया जो कि नियम विरूद्ध है, इस मामले में कार्यवाही करने ज्ञापन दिया गया है और कार्यवाही न होने पर उग्र आंदोलन किया जायेगा।
नगरपालिका उपाध्यक्ष मोहन मल्लाह ने कहा कि मामले में अनापत्ति प्रमाणपत्र सीएमओ के द्वारा दिया गया है न कि परिषद् के द्वारा। एनओसी पर परिषद् की कोई सहमति नही है आगामी बैठक में जारी किये गये एनओसी को निरस्त करने को एजेंडे में शामिल किया गया है। व्यक्तिगत लाभ देने के लिये यह एनओसी जारी किया गया है।
इस मामले में दैनिक भारत-भास्कर आगामी अंक में और भी खुलासा करेगा