Home Uncategorized राहुल साहू हुआ अस्पताल से डिस्चार्ज,गांव पहुंचने पर जोरदार स्वागत

राहुल साहू हुआ अस्पताल से डिस्चार्ज,गांव पहुंचने पर जोरदार स्वागत

24
0

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के पिहरीद गांव का राहुल साहू अब पूरी तरह स्वस्थ है। 104 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मासूम को 65 फीट गहरे बोरवेल के गड्ढे से निकाला गया था और अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 10 दिनों के उपचार के बाद शनिवार को उसे अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। इस दौरान बिलासपुर जिला प्रशासन व पुलिस के अफसरों की टीम मौजूद रही। वहीं बालक राहुल को लेने कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला और एसपी विजय अग्रवाल खुद जांजगीर से बिलासपुर आए थे। गांव पहुंचने पर राहुल का जोरदार वेकलम किया गया।
बता दें कि 10 जून को राहुल घर के पीछे बोरवेल के 80 फीट गहरे गड्ढे में गिर गया था। सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, एसईसीएल, जिला व पुलिस प्रशासन के 500 लोगों ने 104 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन कर उसे बोरवेल के गड्ढे से निकाला था। राहुल को 5वें दिन 15 जून को बोरवेल से निकाला गया और उसे बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। देशभर की निगाहें राहुल के स्वास्थ्य को लेकर लगी हुई थी। करोड़ों लोगों की दुआएं और प्रार्थना के बाद राहुल अब पूरी स्वस्थ ठीक होकर अपने घर पहुंच गया है। गांव में राहुल को देखने बड़ी संख्या में लोग उसकी घर पहुंचे। इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल के स्वस्थ होकर डिस्चार्ज होने पर खुशी जताई। सीएम ने राहुल की पढ़ाई का खर्च शासन द्वारा उठाने की बात कही है।
बालक राहुल साहू अब पूरी तरह स्वस्थ
राहुल का इलाज कर रहे चीफ फीजियोथैरेपिस्ट डॉ. विक्रम कुमार ने बताया कि राहुल के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हुआ है। लगातार उसका फीजियोथेरैपी चल रहा है। उसके मसल्स पावर और पैरों की अकड़न भी अब दूर हो गई है। वह खुद से चलने लगा है। वह पूरी तरह स्वस्थ है। अस्पताल में राहुल ने स्टाफ व डॉक्टरों के साथ खूब मस्ती भी की। डॉक्टरों ने कहा कि राहुल की जीवटता उसके शरीर को ठीक कर रही थी। राहुल के शरीर में मौजूद घाव पूरी तरह भर चुके हैं। उसके शरीर में फैला इन्फेक्शन भी ठीक हो चुका है, जिसके बाद अब राहुल को उसके घर के लिए रवाना किया गया।
बिलासपुर एसपी ने किया साइकिल गिफ्ट
शनिवार को अस्पताल से राहुल को डिस्चार्ज किगया गया। इस दौरान बिलासपुर एसएसपी पारुल माथुर ने उसे साइकिल गिफ्ट दिया। एसएसपी पारुल माथुर ने कहा कि उन्हें मीडिया के माध्यम से ही पता चला था कि राहुल को साइकिलिंग पसंद है। एसएसपी ने बताया कि जिले में खुले बोरवेल को बंद कराए जा रहे हैं, ताकि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो सके। राहुल को अस्पताल स्टाफ व डॉक्टर्स ने भी कई गिफ्ट दिए। इस मौके पर राज्य पर्यटन मंडल के चेयरमेन अटल श्रीवास्तव, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रमोद नायक, जांजगीर कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल, बिलासपुर कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर, एसएसपी पारुल माथुर, सीएमएचओ प्रमोद महाजन के अलावा अन्य अधिकारी राहुल को डिस्चार्ज कराने अस्पताल पहुंचे थे।