Home Uncategorized संगठन प्रभारी ने की पार्टी की दुर्गति…पार्टी के कार्यकर्ताओं से लेकर जनप्रतिनिधियों...

संगठन प्रभारी ने की पार्टी की दुर्गति…पार्टी के कार्यकर्ताओं से लेकर जनप्रतिनिधियों और नेताओं में भारी आक्रोश…संगठन प्रभारी की अभ्रदता के चलते कई कार्यकर्ताओं और नेताओं ने कार्यक्रमों व बैठकों से बनाई दूरी…आलाकमान से प्रभारी बदलने की हो रही मांग…

221
0

रायपुर-मुंगेली/ इन दिनों मुंगेली जिले में मानों राजनीतिक भूचाल सा आ गया हैं, यह जिला एक प्रकार से राजनीतिक व आर्थिक दुधारू के रूप में देखा जाने लगा हैं, और उपयोग में भी लिया जाने लगा हैं, कोई भी बाहरी व्यक्ति आकर आसानी से मुंगेली जिले को राजनीतिक और आर्थिक रूप से दुह कर चले जाता हैं और कुछ राजनीतिक चाटुकार मुंह ताकते रह जाते हैं। मुंगेली जिले के अधिकांश नेताओं की एक खासियत रही हैं कि वो किसी बाहरी या थोपे गए पार्टी प्रभारी या किसी भी व्यक्ति का बहुत ही सम्मान और आवाभगत करते हैं, चाहे वे कोई भी काम उन पर थोप दे, स्थानीय लोग उनकी हाँ में हाँ मिलाते रहते हैं,,,जीहुजूरी की शैली भी चरम पर देखने को मिलती हैं, साथ ही बिना पैर छुए आप उनके खास नहीं बन सकते,,,ऐसे ही नौटंकियों का दौर काफी समय से मुंगेली में देखा जा रहा हैं।
सबसे बड़ी एक राष्ट्रीय पार्टी की मुंगेली जिला प्रभारी के खिलाफ उसी पार्टी के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों, नेताओं और जनप्रतिनिधियों में बेहद आक्रोश व्याप्त हैं,,, इन सभी का मानना हैं कि पार्टी प्रभारी द्वारा किसी भी कार्यक्रम, आंदोलन या बैठकों में पार्टी-प्रभारी की उपस्थिति औपचारिक होती हैं, अपनी उपस्थिति देकर और जिले से आर्थिक-लाभ लेकर उनके द्वारा जिले के इस पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को दुत्कार दिया जाता हैं, अभद्र व्यवहार किया जाता हैं। आपको बता दे कि मुंगेली जिले के बड़े-बड़े पद में बैठे जनप्रतिनिधियों और नेताओं से भी इस पार्टी-प्रभारी से बहस-विवाद हो चुका हैं, जिसके चलते इस प्रभारी की शिकायत भी हो चुकी हैं। इस राष्ट्रीय पार्टी से जुड़े कुछ नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बताया कि जब-जब इस प्रभारी का आगमन जिले में हुआ हैं तब तब नई-नई विवादों ने जन्म लिया हैं, और संगठन प्रभारी द्वारा कार्यकर्ताओं, नेताओं और जनप्रतिनिधियों की बातों को अनसुना कर दिया जाता हैं, और उनसे अभद्रतापूर्वक व्यवहार भी किया जाता हैं, जिससे अधिकांश कार्यकर्ता व नेता कार्यक्रमों या बैठकों में आना पसंद नहीं करते, जिसकी शिकायत पार्टी आलाकमान से करने की वृहद तैयारी हो रही हैं। उस पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं में संगठन प्रभारी के प्रति इतनी नाराजगी देखी गई हैं कि एक बैठक में पार्टी प्रभारी के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लग चुके हैं। इस राष्ट्रीय पार्टी के पदाधिकारियों, नेताओं और शुभचिंतकों को चाहिए कि वे पार्टी आलाकमान से निवेदन करें कि जिले में कोई योग्य, मिलनसार, सक्रिय संगठन प्रभारी की नियुक्ति करें।