Home देश खतौली के जंगल में कौन कर रहा गोकशी? दर्जनभर से ज्यादा के...

खतौली के जंगल में कौन कर रहा गोकशी? दर्जनभर से ज्यादा के अवशेष मिलने पर हंगामा

85
0

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फफरनगर के खतौली कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार को भैसी व पुठा के जंगल में करीब एक दर्जन से अधिक गोवंश के अवशेष मिलने से ग्रामीणों में पुलिस के प्रति रोष बना हुआ है। सूचना देने के घंटे बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची, वहीं दूसरी ओर गोकशी से हिंदू संगठन के लोगों ने पुलिस के प्रति नाराजगी जताई है। मंगलवार की सुबह भैसी व पुठा के किसान खेतों मैं घूमने वाले आवारा पशुओं के बारे में बातें करते हुए जा रहे थे। कुछ दूर जाने पर किसानों को एक खेत से बदबू आई तो किसान खेत में घुस गए। वहां का नजारा देखकर किसान दंग रह गए। करीब 5 से 6 गोवंश के अवशेष खेत में पड़े हुए थे। गोकशी की सूचना पर मौके पर ग्रामीण दौड़ पड़े। ग्रामीण जब खेतों की ओर आ रहे थे तो उन्हें आसपास जंगल में गोवंश के अवशेष नजर आए। ग्रामीणों ने करीब एक घंटे तक आसपास जंगल की खाक छानी तो करीब एक दर्जन से अधिक गोवंश के अवशेष पड़े हुए थे। मौके पर ही रस्सियां भी पड़ी हुई थी। ग्रामीणों का कहना था की रस्सी से बांधकर गोवंश का वध किया गया है।
सूचना के बाद भी नहीं पहुंचती पुलिस
जंगल में मिले गोवंश के अवशेष के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि कई दिन पूर्व भी खेत में गोकशी की गई थी। जिसकी सूचना पुलिस को भी दी गई थी ।लेकिन पुलिस ने उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं की। क्षेत्र में कोई भी घटना होती है तो पुलिस को सूचना दी जाती है, लेकिन पुलिस मौके पर पहुंचने की बजाय सूचना देने वाले को ही फटकार लगा देती है। ग्रामीणों का कहना था कि पिछले करीब एक महीने से कोतवाली के हालात बदतर हो गए हैं।
कई दिन से जंगल में हो रही गोकशी
मंगलवार को जिस तरह से करीब एक दर्जन से अधिक गोवंश के अवशेष खेतों में मिले हैं, उनसे उठती बदबू से यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि पिछले करीब एक सप्ताह से जंगल में लगातार गोकशी की जा रही है। बावजूद इसके पुलिस कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। बता दें कि इससे पूर्व इतनी बड़ी गोकशी भूप खेड़ी के जंगल में हुई थी।