Home छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेताओं की फ़ौज भाजपा में शामिल…मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की उपस्थिति में...

कांग्रेस नेताओं की फ़ौज भाजपा में शामिल…मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की उपस्थिति में किया प्रवेश…प्रदेश कांग्रेस के साथ-साथ मुंगेली कांग्रेस को झटका…

262
0

मुंगेली/ कांग्रेसी आरक्षण खत्म हो जाने की बात कर रहे हैं जबकि ना आरक्षण खत्म होगा ना भाजपा सरकार रहते महतारी वंदन बंद होगा। पीएससी के घोटालेबाज जेल जाएंगे। ये बातें मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कृषि उपज मंडी प्रांगण मुंगेली में आयोजित सभा मे कही। इस अवसर पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आगे कहा कि मोदी जी ने अयोध्या में राम मंदिर बनवाकर देश के करोड़ों लोगों की धार्मिक आस्था को पूरा किया है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पीएम नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा को वोट देने की अपील की । मुंगेली विधानसभा की जनसभा में उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 10 सालों में कई ऐतिहासिक काम किए हैं,श्रीराम मंदिर निर्माण, धारा 370 की समाप्ति, तीन तलाक खत्म करने के साथ ही आर्थिक रूप से भारत 5 वें स्थान पर आना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि लंबे समय से लोग छत्तीसगढ़ में आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग कर रहे थे। आज भाजपा व पीएम के कारण छत्तीसगढ़ में आदिवासी मुख्यमंत्री बन सका है। भाजपा सरकार ने 21 क्विंटल धान खरीदी,सबसे ज्यादा धान की खरीदी की गई है। अंतर की राशि भी सभी को मिल गई है साथ ही महतारी वंदन की तीसरी किश्त भी महिलाओं को मिल चुकी है। पीएससी घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है,घोटालेबाज जेल जाएंगे।अतः अब मोदी का सम्मान हमें प्रदेश की सभी 11 सीटें जीताकर करना है। कांग्रेस ने भ्रष्टाचार किया है ठगने का काम किया है। कांग्रेस आदिवासियों, गरीब और मजदूरों को वोट बैंक समझकर राज करते आई है। इससे पूर्व सभा को विधायक पुन्नूलाल मोहले ने संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों ने मुझे जिताया छग में सरकार बनाया अब तोखन साहू को अपने से अधिक वोटों से विजयी बनाने की अपील की। भारी भीड़ से उत्साहित विधायक पुन्नूलाल मोहले ने अपने विशेष अंदाज में भाषण से सभा में उपस्थित लोगों को बांधे रखा।
लोकसभा प्रत्याशी तोखन साहू ने देश के मान सम्मान बढ़ाने वाले मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने भाजपा को कमल का बटन दबाकर वोट देने की अपील की। सभा को जिला भाजपा अध्यक्ष शैलेश पाठक, पूर्व सांसद लखनलाल साहू,रजनी सोनवानी,दुर्गा उमाशंकर साहू,पवन पाण्डेय ने भी संबोधित किया। संचालन प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य गिरीश शुक्ला ने किया। इस अवसर पर खाद्यमंत्री दयालदास बघेल,कलस्टर प्रभारी एवं पूर्वमंत्री अमर अग्रवाल,पुन्नूलाल मोहले,तोखन साहू,डॉ सियाराम साहू,पूर्व सांसद लखनलाल साहू,जिला भाजपा अध्यक्ष शैलेश पाठक,चोवादास खांडेकर,विक्रम मोहले,रामकुमार भट्ट,सीताराम साहू,
प्रेम आर्य,द्वारिका जायसवाल,दौलत मनवानी,शिवप्रतापसिंह,रजनी सोनवानी,दुर्गा उमाशंकर साहू,तरुण खांडेकर,पवन पाण्डेय,मोहन मल्लाह,शिवकुमार बंजारा,राणाप्रताप सिंह,शंकर सिंह ठाकुर, सोम वैष्णव,नरेश पटेल,श्रीकांत पाण्डेय,सुनील पाठक,संजय वर्मा,आशीष मिश्रा, प्रद्युम्न तिवारी,संजय गोस्वामी,कोटूमल दादवानी,मुकेश रोहरा, अमितेश आर्य, सहित मुंगेली नगर, मुंगेली ग्रामीण, सेतगंगा और जरहागांव मण्डल के कार्यकर्ता महिलाएं एवं पुरूष गण बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के लिए बड़ी चुनौती…हराने अपने ही घात लगाए हैं बैठे…

मुंगेली/ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के साथ साथ मुंगेली कांग्रेस को उस वक्त झटका लगा जब कई बड़े कांग्रेस नेताओं ने आज मुंगेली में मुख्यमंत्री की सभा मे कांग्रेस छोड़ भाजपा प्रवेश कर लिया। प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का आज दोपहर कृषि उपज मंडी प्रांगण मुंगेली में भारतीय जनता पार्टी के विजय संकल्प सम्मेलन का कार्यक्रम आयोजित था, जहां भारी भीड़ थी। इस बीच कई कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री की उपस्थिति में उनके समक्ष भाजपा प्रवेश किया, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भाजपा प्रवेश करने वाले सभी कांग्रेसियों का अभिवादन किया।
जानकारी के मुताबिक मुंगेली जिले के कई कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता अपने कांग्रेस पार्टी और शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं जिसके चलते आज कईयों ने आज भाजपा ज्वाईन कर लिया हैं बताया जा रहा हैं कि और आगे यह सिलसिला जारी रहने की उम्मीद हैं साथ ही मुंगेली जिले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष न होने से भी यहाँ कांग्रेस की राजनीति बहुत प्रभावित हुई हैं साथ ही पिछड़ती भी जा रही हैं।

इन्होंने किया भाजपा प्रवेश –

सीएम की सभा मे 55 लोगों ने भाजपा प्रवेश किया जिनमें अधिवक्ता राजमन सिंह,रूपलाल कोसरे,महेश्वरी कोशरे, रत्नावली कौशल, लखनलाल ध्रुव,राधेश्याम ध्रुव,नवीन परिहार,हिकेत सिंह परिहार, जितेंद्र सिंह, अनूप जैन,चंद्रजीत यादव,प्रदीप सारथी,हरीश यादव,विष्णु यादव,संतोष सोनी,अमित सत्यपाल,सहित ग्राम धपई,करही,लच्छनपुर,चमारी के 55 लोगों ने सीएम के हाथों गमछा पहन कर भाजपा प्रवेश किया।