Home राज्यों से धनंजय सिंह को सुबह ऐम्बुलेंस में डाल सुरक्षा के बीच जौनपुर जेल...

धनंजय सिंह को सुबह ऐम्बुलेंस में डाल सुरक्षा के बीच जौनपुर जेल से हुए शिफ्ट

13
0

जौनपुर
उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिला कारागार में बंद पूर्व सांसद धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) को अचानक से शिफ्ट कर दिया गया। शनिवार सुबह जौनपुर जिला जेल से हटाकर धनंजय सिंह को बरेली जेल भेज के लिए रवाना किया गया। जिला प्रशासन इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार हीं है। बीते काफी दिनों से धनंजय को हटाए जाने की चर्चा चल रही थी। उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच एम्बुलेंस से बरेली जेल ले जाया गया।

बताया जा रहा है बीते कुछ दिनों से प्रशासन स्तर से लगातार धनंजय सिंह को जेल से शिफ्ट किए जाने की चर्चा चल रही थी। उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी सिंह जौनपुर सीट से बसपा की तरफ से चुनाव लड़ रही हैं। गौरतलब है कि नमामि गंगे परियोजना के तहत एसटीपी प्रॉजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल के अपहरण के मामले में धनंजय को सजा मिली है।

अपहरण मामले में एमपी/एमएलए स्पेशल कोर्ट जौनपुर से सुनाई गई सात साल की सजा के खिलाफ दाखिल पूर्व सांसद धनंजय सिंह की अपील पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। गुरुवार को लगातार चौथे दिन न्यायमूर्ति संजय कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई हुई। इससे पहले हुई सुनवाई के दौरान धनंजय के अधिवक्ता ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अनुमति मांगी थी।

जौनपुर में भाजपा ने कृपाशंकर सिंह को टिकट दिया। उसके बाद 14 मार्च को समाजवादी पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट थमाया तो राजनीतिक हलचलें तेज हो गईं। इसके अगले ही दिन बसपा ने सबको चौंकाते हुए श्रीकला धनंजय सिंह को टिकट थमा दिया। श्रीकला सिंह को टिकट मिलने के बाद पूरा चुनाव त्रिकोणीय हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here