Home शिक्षा गुजरात पुलिस में निकलीं बम्पर भर्तियां, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

गुजरात पुलिस में निकलीं बम्पर भर्तियां, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

12
0

अहमदाबाद

गुजरात पुलिस में भर्ती होने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड ने गुजरात पुलिस में पीएसआई, सशस्त्र पुलिस कॉन्सटेबल, पुलिस कॉन्सटेबल, लोकरक्षक और जेल सिपाही पद पर बंपर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 04 अप्रैल दोपहर तीन बजे से शुरू हुई . इस भर्ती के माध्यम से गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड 12 हजार 472 रिक्तियों को भरेगा.

पुलिस में भर्ती के लिए 30 अप्रैल तक आवेदन करें:
गुजरात पुलिस में पीएसआई, सशस्त्र पुलिस कॉन्सटेबल, पुलिस कॉन्सटेबल, लोकरक्षक और जेल सिपाही पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. अगर आप इस भर्ती अभियान में शामिल होना चाहते हैं तो बोड की आधिकारिक वेबसाइट https://ojas.gujarat.gov.in/ के माध्यम से ऑनलाइन मोड में एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा:
गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड ने पीएसआई के पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होना जरूरी है. इसके अलावा जिनकी न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तय की है, वहीं आवेदन कर पाएंगे. कॉन्सटेबल, लोकरक्षक और जेल सिपाही पद पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं उत्तीर्ण या समकक्ष होनी चाहिए. जिनकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 33 वर्ष तय की गई है. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए नियमअनुसार छूट दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया:
योग्य उम्मीदवारों को आवेदन ऑनलाइन मोड से ही करना होगा. पीएसआई की भर्ती के लिए उम्मीदवारों को फिजिकल माप परीक्षण और मुख्य लिखित परीक्षा देनी होगी. पीएसआई के लिए ऑफलाइन मोड में लिखित परीक्षा के लिए गुजराती और अंग्रेजी दोनों भाषा के विकल्प रहेंगे. लोकरक्षक की भर्ती में शारीरिक फिजिकल टेस्ट और गुजराती भाषा में ऑफलाइन माध्यम से एमसीक्यू परीक्षा आयोजित की जाएगी.

आवेदन शुल्क:
सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को परीक्षा और बैंक शुल्क के रूप में 100 रुपये देने होंगे. भर्ती को लेकर किसी प्रकार की जानकारी के लिए 30 अप्रैल तक टोल फ्री नंबर 1800 233 5500 पर रविवार और सार्वजनिक छुट्टियों को छोड़कर सुबह दज बजकर 30 मिनट से शाम छह बजे तक मदद ली जा सकेगी. अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट और नोटिफिकेशन पर ध्यान दें.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here