Home खेल स्व. शेख गफ्फार मेमोरियल ट्राफी फ्लड लाईट टेनिस बाॅल क्रिकेट प्रतियोगिता

स्व. शेख गफ्फार मेमोरियल ट्राफी फ्लड लाईट टेनिस बाॅल क्रिकेट प्रतियोगिता

582
0

सोसायटी प्रीमियर लीग – 2021 का तीसरा दिन
ब्राम्हण तथा गुजराती समाज की शानदार जीत
मुस्लिम समाज, पंजाबी तथा सुदर्षन समाज ने जीते अपने-अपने मैच
बिलासपुर।
स्व. शेख गफ्फार मेमोरियल ट्राफी फ्लड लाईट टेनिस बाॅल क्रिकेट प्रतियोगिता सोसायटी प्रीमियर लीग 2021 के तीसरे दिन के मैच में ब्राम्हण समाज की टीम ने शानदार प्रदर्षन करते हुये धुरी समाज को हरा दिया। वहीं दूसरे मैच में गुजराती समाज ने मराठा समाज को हराकर अगले चक्र में प्रवेष कर लिया है। पूर्व बीडीए अध्यक्ष स्व. शेख गफ्फार की याद में फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी द्वारा तीसरे वर्ष टेनिस बाॅल क्रिकेट प्रतियोगिता के तीसरे दिन अनेक समाज के पदाधिकारी मैच का आनंद लेने पहुंचे थे। आज पहला मैच ब्राम्हण समाज तथा धुरी समाज के बीच खेला गया। राष्ट्रगान के साथ मैच का शुभारंभ हुआ। आज के मैच के अतिथि सुरेंद्र सिंह छाबड़ा ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया। टाॅस जीतकर धुरी समाज ने बल्लेबाजी का निर्णय लिया तथा निर्धारित 6 ओवर में 45 रन बनाये व ब्राम्हण समाज को 46 रनों का लक्ष्य दिया। ब्राम्हण समाज के खिलाड़ियों ने बेहतर क्षेत्ररक्षण व गेंदबाजी का प्रदर्षन किया। ब्राम्हण समाज के मानस अग्निहोत्री ने शानदार बल्लेबाजी करते हुये 30 रन का योगदान दिया तथा यह टीम तीन ओवर दो गेंद में ही 46 रन के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। मैन आफ दि मैच का पुरस्कार मानस अग्निहोत्री को दिया गया। आज मैच के अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेष कष्यप भी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। आज के मैच में सुरेंद्र सिंह छाबड़ा, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महामंत्री राजेंद्र चावला, किरणपाल चावला, राकेष सिंह, प्रितपाल सिंह गंभीर, हरजिंदर सिंह, नितिन छाबड़ा, हरभजन सिंह, परमजीत सिंह उपवेजा, विजयधर दीवान, सरकंडा थाना प्रभारी परिवेष तिवारी, तारबाहर के थाना प्रभारी जयप्रकाष गुप्ता, सकरी थाना प्रभारी प्रसाद सिन्हा, साईबर सेल के प्रभारी कलीम खान, राजेष जायसवाल ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया। मैच के शुभारंभ मे ंस्व. शेख गफ्फार के तैल चित्र पर अतिथियों ने पुष्पांजली अर्पित की। ज्ञात हो कि फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी द्वारा पूर्व बीडीए अध्यक्ष स्व. शेख गफ्फार की याद में सोसायटी प्रीमियर लीग 2021 का आयोजन किया जा रहा है। फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी के चेयरमैन प्रिंस भाटिया ने अतिथियों का स्वागत कर स्मृति चिन्ह प्रदान किये। दूसरा मैच मराठा व गुजराती समाज के बीच खेला गया। कार्यक्रम के अतिथि मराठा समाज के प्रदेष अध्यक्ष अरूण घाड़गे, जिलाध्यक्ष आनंदराव महाणिक, जवाहर सराफ, क्रेडाई के सचिव नसीम खान, किसान कांग्रेस के स्वप्निल शुक्ला, सुनील शुक्ला, पूर्व पार्षद संजय यादव ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया। टाॅस जीतकर मराठा समाज निर्धारित 6 ओवर में 38 रन ही बना सकी। गुजराती समाज ने यह लक्ष्य आसानी से पा लिया और चार ओवर चार बाॅल में जीत हासिल कर ली। गुजराती समाज के किरीट सांवरिया को मैन आफ दि मैच का पुरस्कार दिया गया। इन्होंने 16 रन बनाये और 2 महत्वपूर्ण विकेट लिये। आज के मैच में अनेक समाज के प्रतिनिधि महिलाऐं व बच्चे मैच का अनंद लेने पहुंचे थे।
आज मुस्लिम समाज तथा मांग समाज के बीच हुये मैच में मुस्लिम समाज ने एकतरफा जीत हासिल कर ली। टाॅस जीतकर मुस्लिम समाज ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 6 ओवर में शानदार प्रदर्षन करते हुये बल्लेबाजों ने 111 रन बनाये। मांग समाज के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्षन नहीं कर पाये और 44 रन में ही यह टीम सिमट गई। मुस्लिम समाज के बल्लेबाज मोहम्मद अजरूद्दीन तथा अबरार अली ने सर्वाधिक 33 व 31 रन बनाये। मैन आफ दि मैच का पुरस्कार मुस्लिम समाज के आदिल को दिया गया। आदिल ने 22 रन का योगदान दिया तथा 3 विकेट भी लिये। इसके बाद पंजाबी समाज तथा मेमन समाज के बीच रोमांचक मैच खेला गया टाॅस जीतकर मेमन समाज ने बल्लेबाजी का निर्णय लिया। मेमन समाज निर्धारित 6 ओवर में 63 रन बनाये। पंजाबी समाज के खिलाड़ियों ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुये 64 रन के लक्ष्य को पार कर लिया और यह मैच जीत लिया। इस मैच के मैन आफ दि मैच का पुरस्कार पंजाबी समाज के प्रिंस भाटिया को प्रदान किया गया। प्रिंस भाटिया ने 15 रन बनाये तथा महत्वपूर्ण 1 विकेट लिया। इसके बाद बंगाली समाज तथा सुदर्षन समाज के बीच मैच खेला गया। टाॅस जीतकर सुदर्षन समाज ने क्षेत्ररक्षण किया। बंगाली समाज ने निर्धारित 6 ओवर में 52 रन बनाये और सुदर्षन समाज को 53 रन का लक्ष्य दिया। सुदर्षन समाज के खिलाड़ियों ने आसानी से यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया। मैन आफ दि मैच का पुरस्कार सुदर्षन समाज के नितिन को दिया गया। नितिन ने 3 महत्वपूर्ण विकेट लिये और 10 रन भी बनाये।
खेल को बढ़ावा देने, मराठा समाज ने किया भाटिया का सम्मान
आज मैच के तीसरे दिन फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी के खेल मैदान में अनेक समाज के प्रतिनिधि मौजूद थे। मराठा समाज के प्रदेश अध्यक्ष अरूण घाड़गे, अनिरूद्ध घाड़गे, विक्रम बाकरे समेत समाज के सदस्यों ने इस अच्छे आयोजन तथा खेल को बढ़ावा देने के लिये फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी के चेयरमैन प्रिंस भाटिया को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। अरूण घाड़गे ने इस आयोजन की सफलता के लिये श्री भाटिया को बधाई दी और कहा कि स्व. शेख गफ्फार की याद में फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी अच्छी पहल कर रहा है। मराठा समाज भी खेल को बढ़ावा दे रहा है तथा समाज के बीच हर साल खेल प्रतियोगिता का आयोजन भी करता है। प्रिंस भाटिया समाज को जोड़कर एक मैदान में ला रहे हैं वे बधाई के पात्र हैं।